कोहली ने बताया – क्यों नहीं टीम में अश्विन और जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेस्ट ऑलराउंडर और महेंद्र सिंह धोनी के पसंदीदा स्पिनर अश्विन और जडेजा का हालही में शुरू हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी सिलेक्शन न होने का कारण कोहली ने बताया. आपको बता दें कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी अश्विन और जडेजा को टीम में शामिल नहीं किया गया था. जिससे चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को मौका मिला.

दरअसल कोहली ने कहा कि “हम फॉर्म को ध्यान में रखते हुए एक मजबूत टीम का निर्माण कर रहे है. हमने उन खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिन्हें देखकर हमें लगता है कि उनके अंदर इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है. इसके साथ हमें प्रयोग करने की जरूरत है, ताकि हम वर्ल्ड कप में जाने से पहले अपने गेंदबाजों की अच्छी टीम बना सकें”.

कोहली के अनुसार “हम युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं, अश्विन और जडेजा ने पिछले छह से सात साल में हमारे लिए नियमित रूप से वनडे फॉर्मेट में मैच खेले हैं. हम नहीं चाहते हैं कि उन पर अधिक बोझ पड़े, क्योंकि हमें टेस्ट क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत अधिक होती है”.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar