जाने कैसे होता हैं ट्रांयगल लव …….

प्यार एक मज़बूत आकर्षण और निजी जुड़ाव की भावना है. फिर वो प्यार पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका या किसी की दया, भावना और स्नेह के प्रति ही क्यों न हों. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लग जाता है, लेकिन यहीं प्यार जब दो जगह बटने लगे तब क्या होगा.जाने कैसे होता हैं ट्रांयगल लव…..

दरअसल आज हर लड़के की कोई न कोई लडकी दोस्त तो होगी ही जिसे गर्लफ्रेंड कहा जाता हैं, हर किसी का मन चंचल होता हैं वो एक जगह नही रुकता. इस दिल पर किसी का बस नहीं होता है. क्योंकि कब ये दिल एक इंसान से प्यार होते हुए, आपका किसी दूसरे इंसान से प्यार भरा रिश्ता बनाने लगे ये कोई नहीं जानता. इस प्यार को लव ट्रांयगल भी कहते हैं.

**** ये भी पढ़े ****

प्यार में पड़े व्यक्ति के साथ अक्सर होता है ऐसा , जाने …

क्या आपको हुआ पहली नज़र का प्यार , तो पढ़ें इस शोध की पूरी बात ….

KiSS करते वक़्त क्यूँ बंद हो जाती हैं आँखें , जाने …

****************

जाने कैसे होता हैं ट्रांयगल लव…..

आइये जानतें हैं इस प्यार के कारण …..

कभी-कभी दो लोगों का एक समान व्यक्तित्व भी इस प्यार की एक वजह बन जाता है.

किसी भी महिला या पुरूष के मन में एक ही समय में किसी ओर के लिए प्रेमभाव हो सकता है, लेकिन यह बात इस बात पर निर्भर करती है की आपकी लाइफ कैसी चल रही है.

इस प्यार का एक कारण ये भी हैं कि जब आपका आपके रिश्ते पर से भरोसा उठ जाता है और आप किसी नए रिश्ते में बंधने की कोशिश करते हैं. तब ऐसे मुश्किल हालात सामने होते हैं तो यह समझ पाना काफी मुश्किल हो जाता है की यह प्यार है या महज आकर्षण.

Image Source : blackdragonblog

कई बार तो यह भी होता है की हम किसी से बहुत ज्यादा प्रभावित हो जाते हैं और धीरे-धीरे हमारे मन में उसके प्रति प्रेम का भाव उत्पन्न होने लगता है.

कुछ लोगों का मानना है की अगर आप किसी से प्यार करते हैं लेकिन इस दौरान अगर कोई ऐसा व्यक्ति टकराता है जो आपके प्रेमी से ज्याद खूबसूरत और आकर्षक हो तो इस प्रकार की स्थिति बन जाती हैं.

Image Source : thoughtcatalog

वहीं अपने घर परिवार से दूर रह रहे लोगों में अक्सर एक तरह के रिश्ते बन जाते हैं. इसकी मुख्य वजह भावात्मक सहयोग होता है.

कई डॉक्टर और साइकायट्रिस्ट मानते हैं कि रिश्तों में गलतफहमी या रिश्तों में टकराव भी लव ट्रांयगल को बढ़ावा देता है. लेकिन उनका यह भी कहना है की यह सिर्फ और सिर्फ एक आकर्षण है और कुछ नहीं.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar