siteswebdirectory.comइन कुत्तों की लग्ज़री ज़िन्दगी देखकर होश उड़ जायेंगे आपके - Fadoo Post

इन कुत्तों की लग्ज़री ज़िन्दगी देखकर होश उड़ जायेंगे आपके

वैसे तो सारे ही कुत्ते बड़े ही प्यारे होते हैं और ग्लैमर वर्ल्ड में पेट्स पालना एक स्टैण्डर्ड की बात समझी जाती  है इसलिए अब हर सेलेब्रिटी अपने घर पर एक Dog ज़रूर रखते है.  इन डॉग्स की जिंदगी उतनी लग्ज़री होती जितनी उनके मालिकों की .

कुत्ते की तारीफ में वफादार शब्द का इस्तेमाल हरदम ही होता है क्योंकि वह अपने मालिकों के लिए जान छि़ड़कते हैं. ऐसे में मालिक कहां अपने कुत्तों का ख्याल रखने से पीछे रह सकते हैं. जानिए कैसे रखा जा रहा है कुत्तों का ख्याल.

आइये देखते हैं इन डॉग्स की लग्ज़री लाइफ  ….

कुत्ते के जादू दिखाने वाले फिनलैंड के जादूगर जोस एहोनेन के यूट्यूब चैनल को 3.4 करोड़ क्लिक मिले हैं. कुत्तों से जुड़े ऐसे वीडियो सिर्फ एहोनेन के चैनल पर ही पसंद नहीं किए जा रहे हैं, बल्कि हर जगह लोग अपने इस पालतू पशु से जुड़े मनोरंजन को देखना चाहते हैं. इन वीडियो में कुत्तों का एकदम सटीक और सच्चा व्यवहार नजर आता है जिसे लोग पसंद कर रहे हैं.

 सर्फिंग का मज़ा लो 

अपने कुत्तों को सर्फिंग पर ले जाना कैलोफोर्निया में काफी लोकप्रिय है और अब यह यूरोप में भी देखने को मिल रहा है. इन तस्वीरों को देखकर यह समझ नहीं आता कि क्या कु्त्ते समंदर में सर्फिंग मजे के लिए कर रहे हैं या जान बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं लेकिन कुत्तों को सर्फिंग बोट पर देखना इनके मालिकों के लिए बेहद ही रोचक अनुभव होता है.

स्पा भी इलाज

प्रशिक्षित डॉग थेरेपिस्ट्स मानते हैं कि कुत्ते भी इंसानों की तरह ही तनाव का सामना करते हैं. ऐसे में इनके तनाव का ख्याल रखा जाना बेहद ही आवश्यक है. जर्मनी और यूरोप के कई देशों में ऐसे खास डॉग गेस्टहाउस खोले गए हैं जो तनाव कम करने के लिए काम करते हैं. महज 120 यूरो में एक कुत्ता वीकेंड में स्पा का आनंद ले सकता है.

Let’s Dance

कुत्ते नाचने में भी पीछे नहीं. यहां तक कि इंसानों और कुत्ते एक टीम की तरह मिलकर डांस कर सकते हैं. वे साथ में कदमों को आगे बढ़ा सकते हैं, पीछे रख सकते हैं और कुल मिलाकर साथ में झूम सकते हैं. डांसिग डांस, इस खेल की शुरुआत अमेरिका से हुई थी लेकिन अब इसे यूरोप में भी खासी लोकप्रियता मिल रही है.

विशेष आर्ट गैलरी

इस खास तरह की कला प्रदर्शनी में कुत्तों को बाहर इंतजार करना नहीं होता, यहां वे अंदर जा सकते हैं. यहां कुत्ते के हिसाब से ऐसी तस्वीरें रखी जाती है जिसे वे सूंघ कर और देख कर महसूस कर सकते हैं. अब तक कुत्तों से जुड़े अधिकतर इवेंट बर्लिन में होते रहे हैं लेकिन अब ये न्यूयॉर्क में भी लोकप्रिय हो रहे हैं.

आज मैं ऊपर आसमां नीचे

 

रोड सेफ्टी के लिए सीट बेल्ट बांधना जरुर है 

आराम कीजिये साहब

 

loading...
(Visited 33 times, 1 visits today)

Related posts:

फोरेन ट्रिप का अच्छा मौका, जल्द करें फ्री मिल रहा है वीज़ा.....
इन कठोर परीक्षाओं से गुजरता है एक खोजी कुत्ता
जहाँ कचड़ा है सबके लिए आफ़त, वहीं इस देश में है कीमती ....
क्यूँ है शिया-सुन्नी मुसलमानों में आपसी विवाद, पढ़ें पूरा
ओह्ह ! तेरी : ये आदमी हुआ दूसरी बार प्रेग्नेंट , देने वाला है बच्चे को जन्म
जिन्हें लोगों ने समझा बदसूरत , वो आज हैं एक बड़ी हस्ती
ये हैं दुनिया की सबसे अमीर महिलाएं
रूस का ये सबमरीन्स अमेरिकी नेवी की उड़ा देगा नींद

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar