भारत-चीन तनाव : गृहमंत्री के घर हुई सर्वदलीय बैठक, सभी ने राष्ट्रीय एकता परदिया जोर

नई दिल्ली :भारत-चीन के बीच सीमा पर बढ़ते तनाव को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक हुई. इस महत्वपूर्ण बैठक में सभी दलों ने शिरकत की. बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री अरुण जेटली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल भी मौजूद रहे. बैठक में सुषमा ने सिक्किम सेक्टर के डोकाला में भारत और चीन केबीच ताजा हालात के बारे में राजनीतिक दलों के साथ चर्चा की।

ये भी पढ़ें : इस झील का पानी 20 सेकंड्स में उबाल देगा चावल

भारत-चीन
Image Source : media2.intoday.in

 

सभी ने राष्ट्रीय एकता पर बल दिया

बैठक में  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि बैठक में सभी लोगों ने भारत के प्रयास का पूरा समर्थन किया और भारत-चीन विवाद पर  राष्ट्रीय एकता पर बल दिया. उन्होंने कहा कि भारत और चीन के कूटनीतिक संबंधों के बने रहने की जरूरत को बताया गया.

बैठक के बाद बाहर आकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, कांग्रेस की प्राथमिकता देश की सुरक्षा है, हमने कूटनीतिक रूप से हालात को संभालने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली चिड़ियाघर में ”रीता” का ग्रैंड बर्थडे मनाने की तैयारी

दोनों देशों में चल रहा है तनाव

गौरतलब है कि डोका ला सीमा को लेकर भारत-चीन के बीच तनाव चल रहा है. इस कारण दोनों देश के सैनिक नॉन कैबेटिव मोड में भिड़ भी चुके हैं.चीन भी स्थिति पर साफ कह चुका है कि इस पूरे मुद्दे पर बातचीत तभी संभव है जब भारत अपने सैनिक हटाए. इस बीच अमेरिकी पमाणु विशेषज्ञों ने कहा कि भारत अपने परमाणु हथियारों को लगातार उन्नत बना रहा है. हाल ही में एक पत्रिका ‘आफटर मिडनाइट’ के जुलाई अगस्त के अंक में छपे इस लेख में यह दावा किया गया है कि भारत अब एक ऐसी मिसाइल बना रहा है जो कि दक्षिण भारत के अपने बेस से पूरे चीन को निशाना बना सकती हैं.

ये भी पढ़ें : चाइना में होती है ब्रा स्टडी, डिग्री भी मिलती है

 

 

loading...
Skip to toolbar