17 साल बाद भारत आया मिस वर्ल्ड का ताज

चीन के सान्या में हुआ आयोजित हुआ मिस वर्ल्ड का प्रतियोगिता का ख़िताब मानुषी छिल्लर ने अपने नाम कर लिया है. 108 सुंदरियों को पीछे छोड़ मानुषी ने यह ख़िताब अपने नाम किया. इससे पहले यह ख़िताब 17 साल पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था.

miss world 2017
source: twitter
यह भी पढ़ें: 

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मानुषी के विजेता बनने की घोषणा की गई. ट्वीट में कहा गया है, ‘‘मिस इंडिया वर्ल्ड की विजेता, मिस इंडिया मानुषी छिल्लर हैं.’’ मानुषी इंग्लैंड, फ्रांस, कीनिया और मैक्सिको की प्रतिभागियों के साथ आखिरी पांच दावेदारों में शामिल हुईं.

miss world 2017
source: twitter
यह भी पढ़ें: 

इस प्रतियोगिता के अंत में मानुषी से एक सवाल पूछा गया जिसका बहुत ही उम्दा जवाब देकर उन्होंने इस प्रतियोगिता को जीत लिया. उनसे पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए. इस सवाल का जवाब सुनकर मानुषी के लिए इज्ज़त और भी बढ़ जाति है. मानुषी ने जवाब दिया कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए. वहीं, सैलरी की बात है तो मतलब रुपयों से नहीं होना चाहिए बल्कि सम्मान और प्यार से है.

miss world 2017
source: twitter

मिस वर्ल्ड कि वेबसाइट पर मौजूद मानुषी कि प्रोफाइल से पता चलता है कि वह एक ह्रदय रोग सर्जन बनना चाहती थी और ग्रामीण इलाकों में अस्पताल भी खोलना चाहती हैं

loading...
Skip to toolbar