घोषित हुई तारीख, इस दिन आएगा 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट ……

10 वीं और 12 वीं के अंतिम पेपर से ही छात्रों को रिजल्ट आने की उत्सुकता रहती हैं. इसी बीच मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10 वीं और 12 वीं के छात्रों का रिजल्ट आने का इंतजार अब समाप्त कर एक निश्चित समय बता दिया हैं. मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन ने इसी माह 10वीं और 12 वीं के रिजल्ट जारी करने की घोषणा की हैं. आपको बता दें कि इस वर्ष बोर्ड परीक्षाओं में  करीब 18 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे.MP Board 10th & 12th Result 

MP Board 10th & 12th Result  Will Be Announce On This Date

ये हैं वो तारीख :
Image Source : wordpress

सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश बोर्ड ने 10वी और 12वीं की कक्षाओं का रिजल्ट 12 से 15 मई के बीच जारी करने की तैयारी है, हो सकता है दोनों रिजल्ट एक साथ जारी किए जाएं. मध्यप्रदेश में 10वी और 12वीं की परीक्षाएं मार्च महीने में आयोजित हुई थीं जिनमें 10 वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू होकर 27 मार्च तक और 12वीं की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होकर 31 मार्च तक हुई थीं.

छात्र इन वेबसाइट पर देखें अपना Result :
Image Source : kahan.in

इस माह की 12 तारीख को रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र मध्‍यप्रदेश बोर्ड की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर क्लिक कर देख सकते हैं. या इसके अलावा आप www.results.gov.in ,  www.indiaresults.com पर देख सकते हैं.

**** ये भी पढ़ें ****

दुनिया के सबसे बुद्धिमान नेता हैं ये प्रधानमंत्री, IQ है 180

कहाँ है? तैरने वाला डाकघर, जानें

गज़ब था इन 10 का #luck, और फिर बदल गयी पूरी ज़िन्दगी

****************

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar