IPL – 11 में नए बदलाव, होगा खिलाडीयों और दर्शकों का फायदा

आईपीएल मतलब रिकॉर्ड का मेला, इसमें हमें रिकार्ड्स की भरमार देखने मिलती है. पिछले 10 संस्करणों में भारतीय क्रिकेट के सितारों से कुछ शानदार प्रदर्शन देखने मिले हैं. इंडियन प्रीमियर लीग अपने नए संस्करण IPL – 11 में नए बदलाव करने के लिए तैयार है. जिसमें खिलाडियों के साथ-साथ अब दर्शकों का भी फायदा होगा.

दरअसल आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल में समय बदलाव और खिलाड़ियों का ट्रांसफर जैसे नियम बनाने के संकेत दिए हैं. आईपीएल 11 में पहले बदलाव का निर्धारण ब्रॉडकास्टर ही कर सकते हैं. आपको बता दें की ब्रॉडकास्टर यदि बीसीसीआई की बातों से सहमत हो गए तो इस सीजन में रात 8 बजे से शुरू होने वाले मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू होंगे.

यदि शाम सात बजे अगर दूसरा मैच शुरू होगा तो इसका असर पहले मुकाबले पर होगा. जिसके कारण चार बजे से शूरू होने वाले मुकाबले नए बदलाव के तहत दोपहर तीन बजे से शुरु होंगें. आईपीए काउंसिल मीटिंग में राजीव शुक्ल ने समय में बदलाव का प्रस्ताव रखा जिसे सभी फ्रेंचाइजी ने मान लिया है. लेकिन बदलाव ब्रॉडकास्टर की मंजूरी से होगा.

इस मीटिंग में एक और बदलाव को सभी फ्रेंचाइजी ने मान लिया है. इस बदलाव के अनुसार अब आईपीएल मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों का ट्रांसफर किया जा सकता है. इससे उन खिलाड़ियों को फायदा होगा जो अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन किसी भी कारण से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए. इस ट्रांसफर में वही खिलाड़ी आ सकते हैं जो लीग के सात मुकाबले में सिर्फ दो मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाए हैं.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar