ऑस्कर में भारत की अधिकारिक एंट्री करेगा न्यूटन

22 सितम्बर को रिलीज़ हुई फिल्म न्यूटन ने विदेशी भाषा में ऑस्कर में अधिकारिक एंट्री पा ली है. इस खबर को फिल्म के मुख्य किरदार राजकुमार राव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. और शेयर करते हुए लिखा कि मैं इस खबर को शेयर करते हुए खुश हूँ की न्यूटन को ऑस्कर की अधिकारिक एंट्री के तौर पर चुन लिया गया है. टीम को बधाई.

 

इस फिल्म का निर्देशन अमित मासुरकर ने किया है इसकी कहानी एक सरकारी क्लर्क के आस पास घूमती है जो नक्सल प्रभावित इलाके में स्वतंत्र रूप से चुनाव कराने की कोशिश करता है. इस फिल्म में राजकुमार के साथ रघुबीर यादव, अंजलि पाटिल, संजय मिश्रा, दानिश हुसैन और पंकज त्रिपाठी शामिल है.

देखें ट्रेलर:

यह भी पढ़ें: 

ऑस्कर के लिए आई 26 एंट्रीज़ में से न्यूटन का चुनाव सर्वसम्मिति से किया गया है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक बयान   में कहा कि कमेटी में मौजूद सभी लोगो को यह फिल्म पसंद आई. निर्देशक अमित ने कहा कि उम्मीद करता हूँ इस फिल्म से छत्तीसगढ़ की और सभी का ध्यान जायेगा.

source: the chronicle

इस फिल्म की कहानी में छतीसगढ़ के एक जंगल दण्डकारण्य के बारे   में बताया गया है जहाँ लोगो  को वोटिंग मशीन एक खिलौना बताई जाती है जबकि राजकुमार राव इसका विरोध करते हैं और चुनाव का सहीं मतलब समझाते हैं.

loading...
Skip to toolbar