‘बाहुबली 2 : द कनक्लूजन’ का ऑस्कर के लिए नाॉमिनेशन ना होने पर राजामौली बोले

एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2 : द कनक्लूजन’ ने भारत में धूम मचा दी थी, लेकिन बाहुबली 2 का ऑस्कर में शामिल न होने से राजामौली को कोई निराशा नहीं हुई हैं. उन्होंने कहा उनका लक्ष्य कहानियों को दर्शकों तक पहुंचाना और पुरस्कार जीतने के बजाय टीम के लिए पैसा बनाना है.

राजामौली ने कहा, ‘जब मैं फिल्म बनाता हूं तो कभी पुरस्कार के बारे में नहीं सोचता, मेरा पहला लक्ष्य खुद कहानी से संतुष्ट होना और फिर दर्शकों की अधिकतम संख्या तक पहुंचना है और उनके लिए पैसा कमाना, जिन्होंने इसमें अपनी जान लगाई है’. यह मेरे लिए सबसे जरूरी है अगर पुरस्कार मिलता है, तो मैं खुश हूं और अगर नहीं तो भी मुझे कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि यह मेरे मानदंडों पर नहीं है’.

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनावी पृष्ठभूमि पर निर्मित हिंदी फिल्म ‘न्यूटन’ ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में नामांकित की गई है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि ‘बाहुबली 2 : द कनक्लूजन’ भी इस दौड़ में थी.

आपको बता दें बाहुबली 2 : द कनक्लूजन फिल्म ने 900 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करके भारत की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई है. फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, तमन्ना भाटिया और सत्यराज जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में थे.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar