ओह्ह ! तेरी : कुत्ते को भौंकने से रोका तो मिली 5 साल जेल की सजा

कुत्ते का भौंकना तो आम बात है पर कुछ लोगों को कुत्ते का भौंकना कतई अच्छा नहीं लगता है इसलिए वो कुत्ते को  डांट-डपटकर उसे शांत करा देते हैं पर यहाँ हुआ एक शख्स की ये माँगा पड़ गया उसने कुत्ते को भौंकने से रोका तो मिली 5 साल जेल की सजा .

ओह्ह ! तेरी  : कुत्ते को भौंकने से रोका तो मिली 5 साल जेल की सजा 

दरअसल , ये हैरतअंगेज मामला अमेरिका के साउथ कैरोलिना का है जहाँ एक शख्स को ऐसा करना भारी पड़ गया. मामला कूछ ऐसा है कि विलियम डोडसन नाम के शख्स ने एक कुत्ते एक कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए उसके मुंह पर बिजली के काम में उपयोग किया जानो वाला टेप लपेटने दिया था . जिससे कुत्ते की जीभ कट गयी थी और उसके मुंह से खून बह रहा था.

विलियम डोडसन को पशु पर क्रूरता करने के जुर्म में राज्य की ओर से अधिकतम सज़ा सुनाई गयी है.

Image Source : lgaimmigration.com

न्यायाधीश मार्कले डेनिस ने 43 वर्षीय व्यक्ति से कहा काश, मैं तुम्हे और अधिक सजा दे सकता. चार्ल्सटन एनिमल सोसायटी के निदेशक एल्डविन रोमन ने कहा कि इस सजा से यह संदेश मिला है कि पशुओं के खिलाफ क्रूरता को बदार्श्त नहीं किया जाएगा. कुत्ते को गंभीर स्थिति में पाया गया था. टेप से उसकी जीभ कट गयी थी और उसके मुंह से खून बह रहा था.

कुत्ते को मौत की सजा

Symbolic Image

पिछले साल अमेरिका के मिशिगन प्रांत की एक अदालत ने एक कुत्ते को दूसरे कुत्ते की हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई थी. पर बाद में मारे गए कुत्ते से उसका डीएनए टेस्ट का मिलान न होने पर उसे बरी कर दिया.

यह मामला मिशिगन प्रांत का है जहां ‘जेब’ नाम के कुत्ते पर पड़ोस के घर में रहने वाले ‘व्लाड’ नाम के कुत्ते की हत्या का आरोप लगा लेकिन कई सप्ताह तक मौत की सजा पर रहने के बाद वह बरी होकर अपने मालिक के पास वापस लौट आया.

बेल्जियाई मालिनोइस नस्ल के अपने कुत्ते को वापस पाकर कीनिथ जॉब काफी भावुक हो गए और उसे देखकर उन्होंने कहा कि जेब की त्वचा काफी भद्दी दिख रही है लेकिन वह जिंदा है. जॉब ने ‘टाइम्स हेराल्ड’ से कहा, मुझे बोलने के लिए मत कहो क्योंकि मैं रोने लगूंगा.

मिशिगन के डेटरोइट शहर से 50 मील दूर उत्तर पूर्व में सेंट क्लेयर टाउनशिप में 24 अगस्त को व्लाड का शव मिला और जेब को उसकी लाश के पास खड़ा देखा गया. प्रशासन ने बताया कि पोमेरानियन नस्ल के मरे कुत्ते की चोटों से संकेत मिला कि उसे किसी बड़े जानवर ने मारा है.

 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar