सोशल मीडिया ने फिर से एक क्रिकेटर को मार डाला

सोशल मीडिया पर कई बार लोगों के मरने की खबर वायरल होती है. इन वायरल ख़बरों को कई बार लोग सच मान लेते हैं और इसे और अधिक फ़ैलाने का काम करते हैं. हाल ही में एक पाकिस्तानी क्रिकेटर के मरने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज उमर अकमलजैसे चेहरे वाले किसी इंसान को घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर शेयर करते हुए कुछ लोगों ने क्रिकेटर अकमल को श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया.

cricket
source: twitter
यह भी पढ़ें: 

जब इस मौत की अफवाह ने विकराल रूप ले लिया तो उमर अकमल ने खुद एक विडियो पोस्ट किया और कहा कि वह बिल्कुल ठीक है, उन्हें कुछ नहीं हुआ है. यह महज एक अफवाह है. इस पर विश्वास ना करें. इसके साथ ही उन्होंने अपने फैंस से गुजारिश भी की कि उनकी ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट किया जाए ताकि यह अफवाह और अधिक ना फैले.

इस समय पाकिस्तान के लाहौर में हिंसा का दौर चल रहा है लोग धरणा प्रदर्शन भी कर रहे है. ऐसे में इस तरह की खबर वायरल होने से लोगों ने बिना सोचे ही  इसे सच मान लिया. उमर ने ट्वीट करके कहा, ‘मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और 29 नवंबर को नेशनल टी20 कप के सेमीफाइनल में खेलूंगा.

loading...
Skip to toolbar