38 बच्चों का बाप, चौथी बीबी की तलाश और 100 बच्चों की चाहत

टाइटल को पढ़कर आप समझ ही गए होंगे कि मै किस बात को लेकर चर्चा करने वाला हूँ. ये बात इसलिए अजीब हैं, क्योंकि हर देश जनसंख्या को कम करने के लिए कई प्रकार के प्रयत्न कर रहें हैं. लेकिन ऐसे में ये खबर आए कि कोई व्यक्ति सौ शंतानो का पिता होने की तमन्ना रखता हो तो अजीब ही लगेगा. ये ख़बर तब सोशल मिडिया में छाई जब इनके घर जनगणना कर्मचारी जा पहूँचें. 38 बच्चों का बाप , चौथी बीबी की तलाश और 100 बच्चों की चाहत , पढ़ें आगे …

ये पाकिस्तानी शख्स है 38 बच्चों का बाप …..

Image Source : dunyanews

दरअसल हम बात कर रहें है पाकिस्तान के निवासी जान मोहम्मद की, जिनका सपना सौ बच्चों के पिता बनने का हैं. इनका पूरा नाम नाम सरदार जन मोहम्मद खिलजी है और इनकी उम्र 47 साल है. जान मोहम्मद के परिवार में 42 सदस्य हैं. जान मोहम्मद पहली तीन पत्नियों से 38 बच्‍चों के पिता बन चुकें हैं और चौथी पत्नी की तलाश कर रहें है. जान मोहम्मद एक क्लिनिक भी चलाते हैं, जहां सिर दर्द और हल्की बीमारियों का इलाज किया जाता है.

Image Source : filmymagic

सरदार जान मोहम्मद खिलजी धार्मिक कर्तव्यों पर भरोसा करते है, और उनका कहना हैं कि यह उनका धार्मिक कर्तव्‍य है जिसमें ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात है. एवं उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले में उनकी तीनों बीवियां और उनके बच्चे उसके साथ है. उनकी बड़ी संतान शगुफ्ता नसरीन कहती है कि, ‘बड़ा परिवार अल्लाह का तोहफा है’. और उनके 13 साल के बड़े बेटे मोहम्मद ईसा ने कहा कि वह अपने पिता को फॉलो करना चाहता है, लेकिन मोहम्मद ईसा का लक्ष्य उसके पिता से भी बड़ा होगा.

ये पाकिस्तानी शख्स 38 बच्चों का पिता होने के बाबजूद 100 शंतानो का सपना देख रहा हैं …

Image Source : ndtvimg.com

मोहम्मद पहली शादी 26 बर्ष की उम्र में हुई थी और उन्होनें अगले साल ही पांच महीनों के अंतराल से दो और शादियां कर लीं. उनका कहना है कि हो सकता है कि उनकी अगली शादी फेसबुक के जरिए हो क्योंकि जब से उनकी कहानी पाकिस्तानी मीडिया में आई है तब से उन्हें सोशल मीडिया नेटवर्क के जरिए शादी के कई ऑफर मिल चुकें हैं.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar