इस यूट्यूबर पर है अमेरिका में नफ़रत फैलने का आरोप , अब तक 16 करोड़ बार देखा गया इनका ‘माफीनामा’

आज इन्टरनेट जहाँ दुनिया में आपको अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है तो वहीँ दूसरी ओर आपको कंट्रोवर्सी में भी ला सकता है कुछ ऐसी ही एक मामला स्वीडिश मूल के यूट्यूब सेलिब्रिटी का मूल नाम फिलिक्स जेलबर्ग (27) का है. इंग्लैंड में रहने वाले फिलिक्स जेलबर्ग इंटरनेट की दुनिया में ‘प्यूडाइपाई’ नाम से जाने जाते हैं. पिछले दिनों फिलिक्स जेलबर्ग पर अमेरिका में नफ़रत फैलने का आरोप लगाया गया. इस पर उन्होंने वीडियो के माध्यम से सफाई दी है.

अमेरिका में नफ़रत फैलने का आरोप है फिलिक्स जेलबर्ग पर  ,

फिलिक्स जेलबर्ग ने कहा कि वे दुनिया के ऐसे किसी समूह का समर्थन नहीं करते हैं, जो लोगों के बीच नफरत फैलाने का काम करते हैं. वे उन समूहों के बारे में बिल्कुल बात नहीं करना चाहते, जो लोगों को विभाजित करते हैं. जो लोगों में असामनता दिखाने की कोशिश करते हैं. इसी साल 16 फरवरी को यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को 16,865,715 बार देखा जा चुका है. दो लाख लोगों ने प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. ज्यादातर लोगों ने फेलिक्स को सही माना है.

किस देश में हैं कितने एयरपोर्ट , जाने ….

शादी में जब पाकिस्तानी दूल्हे ने ली WWE स्टाइल में शानदार एंट्री…..

फिलिक्स जेलबर्ग कॉमेडियन, वीडियो प्रोड्यूसर के साथ किसी विषय, घटना या उत्पादों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं. यूजर उनके रिव्यू  को पसंद करते हैं. साल 2014 में फिलिक्स यूट्यूब से 24 लाख रुपए सालाना कमाते थे. वह इटंरनेट के स्टार कहलाते हैं.

उनके चैनल का नाम है पीयूडाईपाई और उसके 2 करोड़ 70 लाख दर्शक हैं. यह तादाद सबसे ज्यादा है. दिलचस्प बात यह है कि फेलिक्स इस चैनल में कोई खास करतब नहीं दिखाते हैं. वह गेम खेलते हैं, बातें करते हैं, चिल्लाते हैं और गालियां भी देते हैं. उन्हें देखने के लिए दर्शक उतावले रहते हैं

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar