2019 में बनारस नहीं, इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं पीएम मोदी!

फाडू पोस्ट डेस्क।भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से एक हैं पीएम मोदी। हम सभी जानते हैं कि 2014में स्पष्ट बहुत की से जीत कर आई थी बीजेपी, इसलिए 2019 का आम चुनाव पार्टी के लिए फिर से चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।आपको याद होगा 2014 आम चुनावों पीएम नरेंद्र मोदी दो लोकसभा सीटों से लड़े थे ।

जिसमें एक थी गुजरात की वडोदरा और दूसरी उत्तरप्रदेश की बनारस सीट थी। प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी सीट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन लाख से ज्यादा वोट से हराया था और वडोदरा की सीट भी प्रधानमंत्री मोदी ने छह लाख से भी ज्यादा वोट से जीत दर्ज की थी। पर बाद में मोदी ने वडोदरा की सीट छोड़ दी थी और वह बनारस की सीट से सांसद रहे थे।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या 2019 में एक बार पीएम मोदी बनारस से ही लड़ेंगे या किसी और सीट से तो इसका जवाब स्पष्ट रूप से मिलने में अभी समय है। पर हम यहां इस बात का अंदाज लगा सकते हैं कि पीएम मोदी कहीं और से भी चुनाव लड़ सकते हैं ।

उसके कुछ प्रमुख कारण हो सकते हैं वे भी ये कि पीएम मोदी ने चुनाव जीतने से पहले मां गंगा की सफाई की वादा किया था जिस पर वह कहीं ना कहीं खरे नहीं उतर पाए हैं। गंगा का हाल कैसा सभी जानते हैं। वहीं बनारस की तस्वीर बदलने का वादा भी अधूरा लगता है । अब देखना यह बाकी रह जाता है किया बीजेपी किसीऔर से सीट से पीएम मोदी पर दाव खेलेगी या नहीं। इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि पीएम मोदी की लोकप्रियता इतनी है वह जिस सीट से चुनाव लड़ेंगे आसानी से जीत ही जाएंगे ।वैसे ख़बरों में यह भी सुनने को मिला है कि मोदी बिहारी की पटना सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं पर इसमें कितनी सत्यता है कुछ कहा नहीं जा सकता है ।

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar