इतनी ऊँची पहाड़ी से गिरी गर्भवती गाय, और बाल भी बाँका नही हुआ…..

आपने अब तक ऐसी कई कहानियां सुनी होगीं, जिसमें कोई इंसान मरने से बाल-बाल बचा हो, पर आपने किन्ही जीव या पशुओं के बारे में ऐसा सुना हैं कि वह बचें हो. पर इंग्लैंड की राजधानी लंदन में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जब एक गर्भवती गाय 40 फीट ऊँची पहाड़ी से गिरने के बाद भी बच गई.जब 40 फीट ऊँची पहाड़ी से गिरी गर्भवती गाय….

जब 40 फीट ऊँची पहाड़ी से गिरी गर्भवती गाय…..

दरअसल ये बात हैं इंग्लैंड की राजधानी लंदन की, जिसमें एक गर्भवती गाय 40 फीट ऊँची पहाड़ी से नीचें नदी में गिर गई, गिरने के बाद वह गाय तैरकर एक द्वीप पर पहुंच गई. जब तक बचाव कर्मी वहाँ नही पहुचें तब तक गाय उसी द्वीप पर रही.

**** ये भी पढ़ें ****

क्रिकेट की कुछ ऐसी घटनाये जिन्हें देखकर आप कहेंगे, ओह्ह् तेरी ये कब हुआ?

जब अचानक योगी पहुंचे हजरतगंज थाने ,और जाकर बोले ‘ये तो बस शुरुआत है’

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में उप-निरीक्षक (स्टेनो) के पदों की निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन….

****************

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ‘दुर्लभ व्हाइट पार्क गर्भवती गाय, पहाड़ी से 40 फीट नीचे एक नदी में जा गिरी और वहाँ से ये गाय किसी दूसरे द्वीप पर तैरकर जा पहुंची. गाय को नौ घंटे की कोशिशों के बाद निकालकर पुन: उसी पहाड़ी पर पहुँचा दिया’. गाय बचाव कर्मीयों के पहुचने तक उसी द्वीप रही.


वहाँ उपस्थित बचाव कर्मी के अनुसार गाय और उसका बच्चा दोनों स्वास्थ्य हैं, गाय ने चरना भी प्रारंभ कर दिया. गाय को चिकित्सक और किसानों की देख-रेख में रखा गया हैं. तेज हवाओं और रात होने के कारण गाय को बचाने का कार्य रोक दिया गया था. सुबह होते ही इस कार्य को अंजाम देकर गाय को बचा लिया गया.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar