अजगर के पेट से निकला लापता आदमी

अजगर के पेट से निकला लापता आदमी

इंडोनेशिया का एक ग़ायब आदमी अजगर के शरीर के भीतर मरा हुआ मिला है. इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में रविवार से अकबर नामक शख्स ग़ायब थे. तब से 25 साल के अकबर की तलाश जारी थी.

पुलिस ने बताया कि उन्हें एक विशाल सांप मिला है और शक है कि सांप ही आदमी को निगल गया था. यह विशाल अजगर सात मीटर (23 फुट) लंबा है. सांप को जब काटा गया तो उसमें वह आदमी मिला. इसे रेटिकुलेटेड अजगर के नाम से जाना जाता है. यह दुनिया का सबसे बड़ा रेंगनेवाला जन्तु है. यह जिसे निगलता है, उसकी दम घुटने से मौत हो जाती है.

अजगर के पेट से निकला लापता आदमी

अजगर शायद ही इंसान को मारता और खाता है. हालांकि अजगर द्वारा बच्चों और जानवरों को निगलने की कई रिपोर्ट आई हैं.

****यह भी पढ़ें****

ओह्ह ! तेरी : कुत्ते को भौंकने से रोका तो मिली 5 साल जेल की सजा

जब अंडे से निकला हीरा , तो पगलागई औरत

पश्चिमी सुलावेसी प्रांत में पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि ग्रामीणों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि अकबर पिछले 24 घंटों से ग़ायब है. इस शिकायत के बाद पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था.

इसी सर्च अभियान में पुलिस को उस परिवार के पाम के बगान के पास अजगर बरामद हुआ था.

अजगर के पेट से निकला लापता आदमी

मशुरा ने कहा, ”अकबर नहीं मिला, लेकिन ग्रामीणों ने खाई में लेटा हुआ एक अजगर देखा. इसके बाद लोगों का संदेह बढ़ा कि अकबर को यही सांप निगल गया है. जब सांप को काटा गया तो उसके भीतर अकबर था.”

ब्राविजया यूनिवर्सिटी के निया कर्निअवान ने कहा कि इस आकार से अजगर बड़े शिकारों को निशाना बनाते हैं. ये जंगली सूअर और कुत्तों को शिकार बनाते हैं. हालांकि ये इंसानों की बस्तियों में जाने से बचते हैं. ये पाम ऑयल के बगानों को शिकार के लिहाज से अच्छा समझते हैं. यहां जंगली सूअर और कुत्ते मिलते हैं. इसी वजह से ये इंसानों के करीब पहुँच जाते हैं.

loading...
(Visited 241 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar