Jio User को बड़ा झटका , 303 रु. के रिचार्ज का आगे नहीं ले पाएंगे लाभ

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी वाली स्वामित्व वाली कंपनी की मुश्किले बड़ा दी हैं और साथ ही जियो यूजर को भी काफ़ी निराश मिली है . ट्राई निर्देशों के अनुसार, रिलायंस जियो को अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेना पड़ा है. Jio User को बड़ा झटका , रिलायंस जियो ने वापस लिया समर सरप्राइज ऑफर !

31 मार्च को रिलायंस जियो ने समर सरप्राइज़ ऑफर का ऐलान किया था। इसके तहत जियो प्राइम यूज़र को 303 रुपये या इससे महंगे पैक से रीचार्ज करने पर तीन महीने की सुविधा दी जाने की बात कही गई थी पर गुरुवार शाम को रिलायंस जियो ने ऐलान किया कि वह इस ऑफर को वापस ले रही है.

ट्राई ने दिया  Jio User को बड़ा झटका , रिलायंस जियो ने वापस लिया समर सरप्राइज ऑफर !

दरअसल, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने जियो को जियो समर सरप्राइज़ ऑफर को वापस लेने का आदेश दिया था जिसे इस टेलीकॉम कंपनी द्वारा मान लिया गया। हालांकि, जिन यूज़र ने जियो समर सरप्राइज़ के लिए पहले से रीचार्ज करवा लिया है वे इसका फायदा पाते रहेंगे। बता दें कि इन ग्राहकों को 30 जून तक हर दिन 1 जीबी डेटा मिलता रहेगा।

ये भी पढ़ें : यहाँ एक क़दम है लाखों का , जाने दुनिया की 10 सबसे महँगी जगहों के बारे में

वहीं, जिन जियो सब्सक्राइबर ने जियो समर सरप्राइज़ ऑफर के लिए साइनअप नहीं किया है, उन्हें कंपनी की सेवाओं के लिए अब से भुगतान करना पड़ेगा। हालांकि, अगर फ्री सेवाएं चाहिए तो आपके पास अभी भी जियो समर सरप्राइज़ ऑफर के लिए साइन अप करने का मौका है।

जियो ने कहा कि वह समर सरप्राइज़ ऑफर के साथ मिलने वाले तीन महीने की सुविधा को वापस ले लेगी। कोशिश ‘जल्द से जल्द’ करने की होगी और संभवतः इसमें कुछ दिन लगेंगे। रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि जिन ग्राहकों ने वापसी के फैसले से पहले जियो समर सरप्राइज़ ऑफर ले लिया है वे इसका फायदा पाते रहेंगे।

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों नहीं होती महिलाओं के कपड़ों में ज़ेब….

रिलायंस जियो नेटवर्क ने मार्केट में कदम रखने के बाद से ग्राहकों को मुफ्त में सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। बाकी टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई से बार-बार शिकायत की है कि जियो के मुफ्त वॉयस कॉल सुविधा के कारण उनके नेटवर्क पर दबाव रहा है।

पहली तीन महीने की मुफ्त सेवा के बाद रिलायंस जियो ने जब ग्राहकों को हैप्पी न्यू ऑफर देने का ऐलान किया था तो इस दौरान भी टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई से शिकायत की थी। हालांकि, ट्राई ने रिलायंस जियो के इस ऑफर को पूरी तरह से गलत नहीं माना।

लेकिन इस बार ट्राई ने फैसला किया कि जियो की मुफ्त सेवाएं पर रोक लगनी चाहिए। जिस वजह से समर सरप्राइज़ ऑफर को वापस ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें : जब बहन के चूमते ही ब्रेन डेड बच्ची ज़िन्दा हो उठी , जाने …

 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar