35 साल बाद भी रूस में सुपरहिट है ये बॉलीवुड गाना, देखें विडियो….

एक तरफ जहाँ हॉलीवुड फिल्मों की डिमांड पूरी दुनिया में है वहीँ बॉलीवुड भी पीछे नहीं है .बॉलीवुड की भी कई फ़िल्में और गाने ऐसे भी हैं  जिनकी दिवानगी सारी दुनिया में देखी जा सकती है. इन्हीं में से एक गाना ऐसा भी है जिसने बॉलीवुड में डांसिंग का नया मोड़ तो लाया ही और साथ ही सारी दुनिया को भी बॉलीवुड फ़िल्में और गाने सुनने के लिए मजबूर कर दिया. रूस में आज भी इस गाने के 35 साल बाद भी इसकी लोकप्रियता साफ़ साफ़ देखी जा सकती है.

दरअसल हम बात कर रहें 1982 में आई मिथुन चक्रवती की फ़िल्म ‘डिस्को डांसर’की जिसने फिल्मी दुनिया में ब्रेक डांस का तहलका मचा दिया. इससे पहले बॉलीवुड के हीरो, हीरोइन को रिझाते हुए पेड़ के चारों ओर या पार्क में हल्के हल्के नाचते थे या फिर होली या किसी त्योहार के सीन के उल्लास में डांस होता था.

रूस के लोगों को पसंद है  ‘जिमी जिमी’ गाना 

लेकिन ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ या ‘जिमी, जिमी, जिमी’ गाने ने इस तस्वीर को बदल दिया. उन दिनों सोवियत संघ में भी भारतीय फिल्में खूब पसंद की जाती थी. डिस्को डांसर फिल्म भी सोवियत संघ पहुंची. बस इसके बाद तो कमाल ही हो गया. जिमी, जिमी, जिमी गाने ने पूरे सोवियत संघ को नचा दिया.

**** ये भी पढ़ें ****

भागकर की शादी, बारातियों को भी पीछे दौड़ाया

कभी नहीं देखी टीवी, लेकिन एक्टिंग की तो फिल्म ऑस्कर में पहुंच गई

यहाँ बिकते है धड़ल्ले से लड़कियां के फ़ोन नंबर…

****************

35 साल बाद आज भी रूस में जब भी यह गाना बजता है, लोग सुनहरी यादों में खो जाते हैं और झूम उठते हैं. रूस के टीवी शो और स्टेज शोज में जिमी, जिमी आज भी सुपरहिट गाना बना हुआ है.

आप भी देखें जिमी जिमी गाने का ये रूसी  परफोर्मेंस …..

 

source : dw.com

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar