एसबीआई के YONO एप से लोन, क्रेडिट कार्ड और शौपिंग होगी आसान

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के लिए एक नया मोबाइल एप लॉन्च किया है. जिसे उन्होंने योनो नाम दिया है. जिसका मतलब है YONO – यू ओनली नीड वन. इस एप को डाउनलोड करने के बाद कोई भी मोबाइल यूजर इसमें अकाउंट खोल सकता है.

YONO
source: google image

इस एप में क्रेडिट कार्ड, बिना पेपर के लोन और इंश्योरेंस जैसी सर्विस भी मिलेंगी. हालांकि लोन आदि के मामले में बैंक की कुछ शर्तों को पूरा करना होगा. साथ ही यूजर इस एप से अपने कई तरह के बिल भी पे कर सकते हैं. यूजर केवल अपनी आईडी और पासवर्ड के माध्यम से इस एप में अपना सेविंग अकाउंट खोल सकता है, पैसे ट्रांसफर कर सकता है और दूसरी सेवाओं का भी फायदा उठा सकता है. इसे एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: 
YONO
source: dnaindia

एसबीआई ने शौपिंग जैसी अन्य सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए अलग-अलग ई-कॉमर्स कंपनियों से हाथ मिलाया है. जिनमे अमेजन, उबर, ओला, मिंत्रा, जबोंग, शॉपर्स स्टॉप, कॉक्स एंड किंग, थॉमस कुक, यात्रा, एयर बीएनबी, स्वीगी और बाईजुस जैसी लगभग 60  कंपनियां  शामिल है.

source: google image

इस एप को लेकर स्टेट बैंक के चेयरमैन का कहना है कि इस पोर्टल को कस्टमर्स की दिक्कतों को कम करने के लिए बनाया गया है, इसमें कई तरह की सुविधाए देने का प्रयास किया गया है. उन्होंने कहा है कि कम से कम क्लिक पर ज्यादा सुविधाएँ देने का प्रयास किया जा रहा है. इस एप में किताबें, कैब बुक करना, एंटरटेनमेंट, खाना पीना, ट्रैवल और मेडिकल सेवाएं शामिल होंगी. इसके अलावा फैशन, कैब एंड कार रेंटल, ऑटोमोबाइल, डील्स, इलेक्ट्रॉनिक, फूड्स एंड इंटरटेनमेंट, गिफ्टिंग, ग्रॉसरी, हेल्थएंड पर्सनल केयर, होम एंड फर्निशिंग, ज्वैलर्स आदि कई तरह की सेवाएं दी  गयी हैं.

loading...
(Visited 16 times, 1 visits today)

Related posts:

पलभर में ही आखों ओझल से हो जाता है ये प्लेन
अमेरिका के पायलट अब क्यूँ नहीं मरेंगे , जाने
घर का किराया भी समय पर देगी बैंक, जाने क्या है स्कीम
ये 5 फीचर्स जो वॉट्सऐप में नहीं बल्क़ि इन ऐप्स में है मौजूद
एप्पल का हिजाब इमोज़ी, सोशल मीडिया पर मचा रहा है वबाल.......
शाओमी ने लॉन्च किये भारत में 2 नए स्मार्टफ़ोन
3000 रूपये से कम कीमत वालें 4जी फोन
Nokia 2 सेल ओपन, बीमा के साथ जिओ दे रहा है इतना डाटा कि..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar