शिखर धवन नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया से मैच, जाने क्या है वजह

रविवार को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी, लेकिन इससे पहले क्रिकेट फैन्स के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले तीन एक दिवसीय मैच में नहीं खेलेंगे.

आपको बता दें कि शिखर धवन की पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उन्होंने टीम से हटाने का आग्रह किया था, जिसे बोर्ड द्वारा स्वीकार कर लिया गया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. शिखर धवन की पत्नी आयशा पेशे से एक ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर हैं.

बोर्ड ने कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने धवन के स्थान पर टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल न करने का फैसला भी लिया है, क्योंकि टीम में पहले से ही 16 प्लेयर हैं.

इस वनडे सीरीज का आगाज 17 सितंबर से हो रहा है, इसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 21 सितंबर को कोलकाता में, तीसरा वनडे मैच 24 सितंबर को इंदौर में, चौथा वनडे मैच बेंगलुरू में 28 सितंबर को और एक अक्टूबर को नागपुर में पांचवां और अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा.

वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी भारत की टीम. इसका पहला मैच 7 अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और 13 अक्टूबर को तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar