इस जगह मिल जाता है 84 रुपये में भी स्मार्टफोन

स्मार्टफोन होना कितना जरुरी है ये सब ही जानते होंगे इसलिए हर कोई अपने पास एक  अच्छा एंड्राइड या स्मार्टफोन रखना पसंद करता है क्यूंकि ये इंसान के लिए कितना उपयोगकारी सिद्ध हुआ है ये तो आप भी जानते हैं आप ये भी अच्छे से जानते होंगे की स्मार्टफोन में जैसे फीचर होंगे उसके हिसाब से ही उसकी कीमत बाज़ार में देखने को मिलती है.

खैर हम आपको ऐसी जगह के बारे  में बताने जा रहे हैं जहाँ स्मार्टफोन और अन्य गैजेट सड़क पर बेचते हैं. दरअसल, बंग्लादेश की सड़कों पर कुछ समय के लिए बाजार लगता है जिसमें फुटपाथ पर स्मार्टफोन बिकते हैं। ये मार्केट लगभग आधे किलोमीटर में फैला हुआ है.

रोड किनारे बिकते स्मार्टफोन

आपको बता दें कि यहां महज 84 रुपये में स्मार्टफोन खरीदा जा सकता है. हालांकि, फोन की क्वालिटी के साथ कीमत बढ़ती जाती है। यह मार्केट बंग्लादेश की राजधानी ढाका के साउथ सिटी कॉरपोरेशन में लगता है. यहां पर बैटरी से लेकर कवर और एक्सेसरीज तक सबकुछ मिल जाता है। इस बाजार में नोकिया, सैमसंग, HTC, सोनी, माइक्रोमैक्स, सिम्फॉनी जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन्स मिलते हैं. यही नहीं, iPhone की पुरानी पीढ़ी के डुप्लीकेट भी मिल जाएंगे.

रोड पर स्मार्टफोन

आपको बता दें कि आईफोन महज 6,774 रुपये और hTC महज 6,351 रुपये में खरीदा जा सकता है। यहां से थोक में भी स्मार्टफोन खरीदे जा सकते हैं. प्राप्त खबरों की माने तो कई बार बिगड़े हुए पार्ट्स को दूसरे फोन के पार्ट्स से रिप्लेस करके भी बेचा जाता है.

यहां कि एक खासियत भी है कि एक बार माल बिकने पर वो वापस नहीं होता है. फोन बेचने वाला खरीदने वाले को पूरा मौका देता है कि वो फोन को खरीदने से पहले अच्छी तरह चेक करें. एक बात और कि यहां पर माल की कोई गारंटी नहीं दी जाती है. स्मार्टफोन्स के अलावा यहां VCD प्लेयर्स, कैसेट प्लेयर्स, कैमरा, रेडियो, स्माल टीवी सेट, कम्प्यूटर पार्ट्स, आयरन, टेबल फैंस, रिचार्जेबल इमरजेंसी लाइट्स, टॉर्च, स्टीरियो स्पीकर, वूफर, हेयरड्रायर भी आसानी से मिल जाता है.

 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar