सोशल मीडिया ने इन सेलिब्रिटीज को जीते जी मार डाला

सोशल मीडिया पर समय बिताने वालों के लिए अपनी ज़िंदगी में सुधार लाने का बढ़िया मौका रहता है, लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया पर कई झूठी अफवाह फैलाते हैं. आज हम आपको बताने वाले है उन सेलिब्रिटीज के बारे में जिनकी मरने की झूठी खबरें सोशल मीडिया पर खूब चलीं हैं.

कैटरीना कैफ

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर साल 2013 में बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ की मौत की खबर चलाई. जब तक ये खबर देशभर में जोर पकड़ती इससे पहले ही पेज ने स्पष्ट कर दिया, कि अभिनेत्री सही-सलामत हैं और उन्हें कुछ नहीं हुआ है.

आयुष्मान खुराना

अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना को भी सोशल मीडिया पर एक स्नोबोर्डिंग दुर्घटना में मृत घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद ट्वीट कर आयुष्मान खुराना ने अपने जिंदा होने की पुष्टि की थी.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सड़क दुर्घटना में मौत जैसी खबरें भी सोशल मीडिया में चल चुकी हैं. लेकिन बच्चन ने ऐसी फिजूल खबरों पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

लता मंगेशकर

मशहूर गायिका लता मंगेशकर की सोशल मीडिया पर मरने की खबर भी फैल चुकीं है. खबरों की पुष्टि किए बिना ही ट्वीट और अन्य सोशल साइट के जरिये लोगों ने श्रद्धांजलि देने में भी देरी नहीं की. हालांकि लता मंगेशकर ने ट्वीट कर अपने जिंदा होने की पुष्टि की थी और अपने फैंस को ऐसी अफवाहों से बचने की सलाह भी दी थी.

दिलीप कुमार

एक-दो बार नहीं बल्कि इस महान अभिनेता को ऐसी आधारहीन खबरों का तीन बार शिकार होना पड़ा. पहली बार व्हाट्सएप, दूसरी बार अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए तो इनकी मौत की खबर और तीसरी बार अर्पिता खान की शादी के वक्त भी सोशल मीडिया पर इनके गुजरने की खबर आई थी.

रजनीकांत

वायरल इंफेक्शन के चलते साल 2011 में जब सुपरस्टार रजनीकांत को अस्पताल में भर्ती किया गया था तब उनकी मौत की खबरें सामने आई. यहां तक कि रजनीकांत की मौत की खबर ट्रेंड करने लगी तब रजनीकांत की पत्नी ने कहा कि रजनीकांत बिल्कुल ठीक हैं.

हनी सिंह

सोशल मीडिया पर मशहूर रैप सिंगर हनी सिंह की ऐसी अफवाह भी चली हैं जिनमें कहा गया कि हनी सिंह चल बसे हैं. इसके बाद हनी सिंह ने ट्वीट कर अपने जिंदा होने की जानकारी दी थी.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar