बच्चे के लिए अजगर से भिड़ी माँ, विडियो हुआ वायरल……

जीवन में माँ का महत्व- माँ की ममता कौन नहीं जानता. ईश्वर का दूसरा रुप है मां , भगवान हर जगह नही जा सकते इसलिए उन्होनें मां को बना दिया. ये इंसानों में ही नहीं बल्क़ि हर प्रजाति में माँ भगवान का रूप होता हैं. ऐसा ही एक उदाहरण दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में देखने को मिलता हैं, जब तेंदुए के बच्चे का सामना वहाँ की स्थानीय झाड़ियो में 18 फुट लंबे अगजर से हुआ, बच्चे को संकट में देख मां आई और अगजर से भिड़ गई. यह और कोई नहीं कर सकता है सिर्फ एक माँ ही अपने बच्चे के लिए कर सकती है.बच्चे के लिए अजगर से भिड़ी माँ……

**** ये भी देखें ****

बत्तख ने शेर के साथ खेला लुकाछिपी का ख़तरनाक खेल

जाने, इन जानवरों के अनोखे रिकॉर्ड के बारे में …..

ये हैं दुनिया के सबसे खुबसुरत पप्पी, जो आपको अपना दीवाना बना देगें….

****************

बच्चे के लिए अजगर से भिड़ी माँ………

यह वीडियो दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में बनाया गया, जिसके बाद इंटरनेट पर वायरल हुआ. इस वीडियो में एक विशाल अजगर (रॉक पायथन) और एक तेंदुए का संघर्ष है.

इस वीडियो को अपलोड करने वाले ने बताया कि, ‘टकराव की शुरुआत तब हुई, जब तेंदुए का बच्चा झाड़ी में गया. किशोर तेंदुए पर जैसे ही अजगर ने फुफकार मारी तो मां अपने बच्चे को बचाने के लिए मैदान में उतर पड़ी’.

काफी समय तक चले इस संघर्ष में अंतिम जीत तेंदुओं की हुई. माँ ने अजगर को घायल करके मार डाला और उसके मांस से अपना और अपने बच्चे का पेट भरा.

**** देखें ये विडियो ****

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar