siteswebdirectory.comसीरियाई फोटो ग्राफर अब्द अल्कादर हबक की सोशल मिडिया पर हो रही है खूब प्रशंसा, जानें क्यों ..... - Fadoo Post

इस सीरियाई फोटो ग्राफर की सोशल मिडिया पर हो रही है खूब प्रशंसा, जानें क्यों

सीरियाई में चल रहें गृह्युध्ह, जो कि सीरियाई विद्रोह या सीरियाई संकट के नाम से भी जाना जाता है. इस युद्ध की कई दिल दहला देने वाली खबरें अखबारों की हैडलाइन बनतीं हैं तथा इस गृहयुद्ध की कुछ तस्वीरें भी ऐसी ही आ रही है जो बेहद दर्दनाक होती हैं. हालही में सीरियाई फोटो ग्राफर की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं और सीरियाई फोटो ग्राफर अब्द अल्कादर हबक की सोशल मिडिया पर वाहवाही हो रही है. इसका क्या कारण हैं आइए जानतें हैं…

सीरियाई फोटो ग्राफर अब्द अल्कादर हबक की सोशल मिडिया पर ….

दरअसल इस सीरियाई फोटोग्राफर का नाम अब्द अल्कादर हबक है जो सोशल मिडिया में छाये हुए हैं. जिसका कारण हाथ में मौजूद कैमरे को नीचे रखकर एक बम धमाके में घायल हुए बच्चे को बचाने, और उसके बाद जब वह दूसरे बच्चे को बचाने के लिए गए जो संभवतः मर चुका था, उसे देखकर वह टूट गया, और रोने लगा.

ये था पूरा मामला :

Image Source : dailymail

ये पिछले सप्ताह की बात जब सीरिया के एक गांव में लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जा रही बसों के एक काफिले पर बम विस्फोट हुआ था. जिसमें लगभग 80 बच्चों समेत 126 लोगों की मौत हुई. वहीं फोटोग्राफर अब्द अल्कादर हबक अपने काम में जुटे थे और ब्लास्ट ने उन्हें भी सुन्न कर दिया था. ब्लास्ट की जगह पर पहुंचने के बाद जब उन्होंने वहां का माहौल देखा तो वो कैमरा छोड़ वहां पर घायलों की मदद करने लगे.

Image Source : dailymail

अल्कादर हबक ने एक बच्‍चे का बचाया भी. हबक के अनुसार, ‘मैंने 6-7 साल के उस बच्चे को ऐम्बुलेंस में छोड़ दिया था, मुझे नहीं पता कि वह बचा या नहीं’. हबक दोबारा से घटनास्थल की ओर लौटे और दूसे बच्चे को उठाने लगे लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. यह देखकर हबक टूट गए और घुटनों पर बैठकर रोने लगे.

Image Source : sbs.com

 

अल्कादर हबक के साथी मोहम्मद अलगरेब ने सीएनएन को बताया कि उन्होंने भी कुछ ज़ख्मी लोगों की मदद की, लेकिन उन्होंने तस्वीरें खींचना शुरू कर दिया था. उनका कहना था कि “मैं सब कुछ तस्वीरों में कैद कर लेना चाहता था, ताकि ज़िम्मेदारी और जवाबदेही सुनिश्चित की जा सके और मुझे गर्व है कि वहां एक युवा पत्रकार था, जो ज़िन्दगियां बचाने में मदद कर रहा था”.

सोशल मिडिया पर हो रही है खूब प्रशंसा :

loading...
(Visited 177 times, 1 visits today)

Related posts:

ये हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन एनिमल क्रासिंग
अनोखी जगह : यहाँ हर चीज बनी हैं प्लास्टिक की बोतलों से ......
इस महिला ने 60 की उम्र में सिखा कंप्यूटर, और अब 81 की उम्र ने बना डाला iphone App
ओह्ह तेरी ! महज़ 8 माह की है ये बच्ची, पर वजन जानकर उड़ जाएंगें आपके होश
यहाँ सब लोग रहते हैं अंडरग्राउंड, जानिए इसके बारे में.....
दुनिया की सबसे अजीबोगरीब महिलायें, जो अपनी किसी ख़ासियत के लिए जानी जाती हैं
जानवर अब नहीं कर पाएंगे फसल बर्बाद, IIT मद्रास के छात्रों ने इज़ात की ग़जब की तकनीक
ओह्ह तेरी! इस गाँव में हैं 80 से ज्यादा करोड़पति किसान

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar