क्या ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ होगा बंद, जाने क्या है वजह

टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फैंस के लिए बुरी खबर है. आपको बता दें कि सिख समुदाय इस शो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है. उन्होनें शो पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है, जिससे शो को बैन करने की मांग उठ रही है.

Image source hindustantimes.com

दरअसल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के चीफ कृपाल सिंह बादुंगर ने कहा कि, ‘इस शो ने सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया है. सिख गुरू गोविंद सिंह के जीवित स्वरुप को इस तरह दिखाना उनका अपमान है, ऐसा करना सिख सिद्धांतों के खिलाफ है. बादुंगर ने कहा, ‘कोई भी अभिनेता या कोई भी चरित्र खुद की दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के साथ समानता नहीं कर सकता. यह अक्षम्य कृत्य है’.

Image Source : staticflickr.com

SGPC चीफ ने शो के राइटर और डायरेक्टर को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि टीवी पर इस तरह का कंटेट ना दिखाया जाए. तारक मेहता का उल्टा चश्मा 2008 से प्रसारित हो रहा है, जो दर्शकों का पिछले 9 सालों से अब तक मनोरंजन कर रहा है. यह टीआरपी में टॉप-10 शोज में रहता है.

ये है मामला
Image source : news18.com

तारक मेहता के एक एपिसोड में गणपति पूजा के दौरान शो का एक एक्टर सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की भूमिका में नजर आया था. इस एपिसोड के बाद से सिख समुदाय इस शो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है. उनका कहना है कि कोई भी जीवित व्यक्ति कैसे गुरू का स्वरूप धारण कर सकता है?

 

loading...
(Visited 66 times, 1 visits today)

Related posts:

करण जौहर बने जुड़वाँ बच्चों के पिता , ट्विटर पर जाहिर की ख़ुशी
सब्जियों के ये अजीबोंगरीब आकर देखकर दंग रह जायेंगे आप ...
कौन बनेगा करोड़पति सीजन -9 , इस तारीख से रजिस्ट्रेशन होंगे चालू
ऐसे बाबा जिन्होंने लोगों की आस्था का किया बलात्कार
धूम 4 में शाहरुख़ के नाम की चर्चा जोरों पर
कपिल देव की बायोपिक में दिखेंगे रणवीर
महात्मा गाँधी के बारे में बताती हैं ये फ़िल्में
बॉलीवुड के इन गानों को गाने पर हो सकती है आपको जेल

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar