siteswebdirectory.comऑस्कर में पहुंचा दी इन आदिवासियों ने फिल्म 'तन्ना', जानें ...... - fadoopost

कभी नहीं देखी टीवी, लेकिन एक्टिंग की तो फिल्म ऑस्कर में पहुंच गई

यूँ तो ऑस्कर अवार्ड पाना बड़ी बात होती है लेकिन यदि ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन ही मिल जाये तो तो ये अवार्ड पाने से कम नहीं होता.आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑस्कर अवार्ड 2017 के लिए नॉमिनेटेड हुई है लेकिन ख़ास बात यह है कि इस फिल्म के सभी किरदार निभाने वाले वास्तव में आदिवासी हैं.

ऑस्कर में जाने वाली इस फिल्म का नाम है ‘तन्ना’

टीवी, फ़िल्म और एक्टिंग से थे कोसों दूर 

ऑस्कर

आज हम आपको बताएंगे दक्षिण प्रशांत महासागर में बसे एक छोटे से देश वानुएतु में रहने वाली एक ऐसी जनजाति की, जिसने कभी टीवी तो नहीं देखी, लेकिन जब इन्हें एक्टिंग करने का मौका मिला तो इन्होंने ऐसी शानदार एक्टिंग की कि फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामित हो गई।

फ़िल्म ‘तन्ना’ दिलचस्प ट्रेलर आप भी देखें

 

 

वानुएतु 80 द्वीपों से मिलकर बना एक छोटा से देश है। यहां पर एक द्वीप है, जिसका नाम है तन्ना। यहां का जीवन भी हमसे बिल्कुल अलग है। यहां रहने वाले आदिवासी आज भी खाने के लिए रोज शिकार करते हैं।तन्ना के आदिवासी दुनिया से पूरी तरह से कटे हुए हैं। इस द्वीप के नाम पर ही फिल्म निर्देशक बेनटले डीन व मार्टिन बटलर ने एक फिल्म ‘तन्ना’ बनाई, जिसमें यहां के याकेल गांव की एक प्रेम कहानी दिखाई गई है।

ऑस्कर

दरअसल मार्टिन बटलर ने करीब 10 साल पहले बेनटले डीन को तन्ना द्वीप पर एक डाक्युमेंट्री फिल्म बनाने के लिए भेजा था। तब से ही डीन को इस जगह से इतना प्यार हो गया कि वे बार-बार इस जगह पर आना चाहते थे।कुछ सालों बाद वे फिर इस जगह वापस आए और यहां के याकेल गांव के लोगों से बात कर फिल्म में काम करने को लेकर चर्चा की। यहां के गांव वालों ने कभी टीवी, कैमरे, कम्प्यूटर, रिमोट आदि नहीं देखे थे। इसके लिए डीन ने उन्हें अपने लैपटॉप में कई फिल्में दिखाई, जिसके बाद वो फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गए।

इस फिल्म में सभी किरदार याकेल गांव के लोगों ने ही निभाए हैं, जो एक प्रेम कहानी है। इस फ़िल्म का नाम भी ‘Tanna’ है और ये ऑस्ट्रेलिया से विदेशी भाषा में Oscar में Nominate होने वाली पहली फ़िल्म है।

इस फ़िल्म को शूट करने के लिए 2014 में बेनटले डीन अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ सात महीने के लिए याकेल में ही रहने लगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को नवहाल भाषा में शूट किया गया है, ये वानुएतु में बोली जाने वाली 110 भाषाओं में से एक है और पूरी दुनिया में कुछ हज़ार लोगों को ही आती है।

 

loading...
(Visited 119 times, 1 visits today)

Related posts:

इस साल फ़िल्म फेयर में आलिया ने मारी बाजी, दंगल बनी सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म
इस एक्ट्रेस का ब्वॉयफ्रेंड ने बनाया इंटीमेट वीडियो , बाद में पोर्न साइट पर किया अपलोड
64वाँ फ़िल्म फेयर : रुस्तम के लिए अक्षय को बेस्ट एक्टर , 'नीरजा' को बेस्ट फ़िल्म का अवार्ड
मिलिए साउथ के 2 फुटिया सुपर स्टार अजय , कॉमेडी के हैं सरताज़
सलमान की फ़िल्म ट्यूब लाइट का टीज़र जारी, 1962 के भारत-चीन युद्ध पर आधारित है फ़िल्म
क्यूँ राम गोपाल वर्मा बनाना चाहते हैं अपनी बेटी को सनी लियॉन , देखें उनकी ये शोर्ट फ़िल्म
ये दुआ है मेरी रब से का सुने नया विडियो गाना
इस शुक्रवार को होंगी ये 10 फ़िल्में एक साथ रिलीज...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar