मौत की वो 10 खौफ़नाक सज़ाएं, जिन्हें जानकर आपकी रुह कांप उठेगी

मौत कैसी भी हो, होती तो भयानक ही है . दहशत से भरे इस शब्द से हर कोई मुंह मोड़ता दिखता है. हर देश में मौत की सज़ाओं  के अलग अलग कानून हैं. और हम आपको आज बताएं मौत की वो  10 खौफ़नाक सज़ाएं , जिन्हें जानकार आपकी रुह कांप उठेगी.

मौत की वो 10 खौफ़नाक सज़ाएं ……

1.बीचोबीच काटना

मौत की वो  10 खौफ़नाक सज़ाएं
Symbolic Image

यह तरीका कभी इंग्लैंड में इस्तेमाल होता था. व्यक्ति को घसीटते हुए सजा स्थल तक ले जाया जाता था. फिर उसे टांगों के बीचोबीच काट डाला जाता था.

2.सूली चढ़ाना

मौत की वो  10 खौफ़नाक सज़ाएं

रोमन साम्राज्य में यह तरीका सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता था. ईसा मसीह को भी ऐसे ही मौत की सजा दी गई थी. हाथों और पांवों में कील ठोककर लकड़ी पर टांग कर मरने के लिए छोड़ दिया जाता था.

3.कोलंबियाई टाई

मौत की वो  10 खौफ़नाक सज़ाएं

कोलंबिया और दक्षिण अमेरिका के कुछ और देशों में भी व्यक्ति का गला आगे से काटकर उसकी जबान खींच ली जाती थी और फिर उसे पेड़ से बांध दिया जाता था.

4.सांड के पेट में

सिसली में तानाशाह अकगरागास के राज में इस भयानक तरीके को ईजाद किया गया. एक धातु का सांड बनाया जाता था. सजायाफ्ता को उसके पेट में बंद करके आग लगा दी जाती थी. सांड के मुंह से उसकी चीखें बाहर आती थीं तो ऐसा लगता था जैसे सांड की आवाज है.

5.सेपुकू

जापानी योद्धा समुराई इस तरीके का इस्तेमाल करते थे. वे अपने हाथ से काटकर अपनी आंतें निकालते थे और जब वे तड़पने लगते तो उनका कोई साथी सिर पर वार कर देता.

6.लिंग ची

चीन में 20वीं सदी में इस सजा पर रोक लगाई गई. सजायाफ्ता के अंगों को एक एक करके काटा जाता था. और उसे ज्यादा से ज्यादा लंबे समय तक जीवित रखा जाता था.

7.जिंदा जला देना

1937 में जापानी सैनिकों ने चीनियों को यही सजा दी थी. इतिहास में इस सजा के कई उदाहरण मिलते हैं जब कैदियों को जिंदा जला दिया जाता था.

8.बांस से बांधकर

मौत की वो  10 खौफ़नाक सज़ाएं

यह सजा एशियाई इलाकों में दी जाती थी. बांस का पेड़ रोजाना करीब एक फुट बढ़ता है. सजायाफ्ता को उस पेड़ के ऊपर बांध दिया जाता था. बांस बढ़कर उसके शरीर में घुस जाता था.

9.स्पैनिश पंजे

बिल्ली के पंजों जैसे लोहे के इन तेजधार हथियारों से सजायाफ्ता व्यक्ति की खाल उतार ली जाती थी. आमतौर पर मौत उन घांवों में संक्रमण से होती थी.

10.कैथरीन व्हील

सजायाफ्ता को एक पहिए पर लिटा दिया जाता था और उसे घुमाते हुए जल्लाद उसे पीटता था. उसकी हड्डियां टूट जाती थीं और धीरे धीरे वह मर जाता था.

**** इन्हें भी पढ़ें ****

35 साल बाद भी रूस में सुपरहिट है ये बॉलीवुड गाना, देखें विडियो….

जब नौकरी मांगने युवक लटका हेलीकॉप्टर पर, देखें विडियो

******************

source : dw.com

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar