फोरेन ट्रिप का अच्छा मौका, जल्द करें फ्री मिल रहा है वीज़ा…..

आज हर कोई फोरेन ट्रिप पर जाने का सपना देखता है और आप भी देखते ही होंगे पर कुछ आर्थिक और व्यक्तिगत कारणों की वजह से आपके सपने बस सपने ही बनकर रह जाते हैं और अगर किसी प्रकार से पैसे की व्यवस्था हो जाये तो आपको अपने पासपोर्ट और सम्बंधित देश के वीज़ा के लिए परेशान होना पड़ता है पर अगर आपसे कहा जाये की एक ऐसा भी देश है जो की आपको फ्री में वीज़ा देने के लिए तैयार है. तो हो सकता आपको विश्वास न पर  यह सच है की एक देश जो अपने पर्यटन को बढावा देने के लिए फ्री में वीजा बांट रहा है.

फ्री में वीजा …

फ्री में वीजा उपलब्ध करा रहा है थाईलैंड

image source : licdn.com

दरअसल हम बात कर रहे हैं  दक्षिण एशियाई देश थाईलैंड की . जहाँ कि  सरकार ने भारत सहित लगभग 21 देशों के पर्यटकों से बीजा की कोई फ़ीस न लेने का फ़ैसला किया हैं.

****  ये भी पढ़ें  ****

जाने, आपका महंगा जींस आपसे पहले कौन पहनता था ……

जब आलिया और वरुण को सिखाया माधुरी ने “तम्मा तम्मा”

यहाँ होती है जादूगर और चुड़ैलों की पढाई, जाने इस कॉलेज के बारे में….

*****************

फ्री में वीजा …

पहले इस कार्यक्रम को मई में खत्म होना था, लेकिन अब यह अगस्त तक चलेगा.थाईलैंड सरकार के एक प्रवक्ता ने जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए से फ्री टूरिस्ट वीजा कार्यक्रम की अवधि बढ़ाने का पुष्टि की है.फ्री टूरिस्ट वीजा योजना के तहत विदेश से वीजा अप्लाई करने पर 1000 बाट (28.5 डॉलर) की फीस नहीं देनी होगी. अगर कोई देश में पहुंचकर ही वीजा लेता है तो उसे भी पहले से आधी फीस यानी 1000 बाट देने होंगे.

इन देशों को माफ़ है वीज़ा फ़ीस

image source : people.cn

इस योजना में जिन देशों से वीजा फ़ीस नहीं ली जाएगीं.उनमें अंडोरा, भूटान, बुल्गारिया, चीन, साइप्रस, इथियोपिया, फिजी, भारत, कजाकस्तान, लात्विया, लिथुआनिया, मालदीव, माल्टा, पापुआ न्यू गिनी, रोमानिया, सान मारिनो, सऊदी अरब, ताइवान, यूक्रेन और उज्बेकिस्तान शामिल हैं.

थाईलैंड पर्यटन प्राधिकरण ने पर्यटक खर्च में 10 फीसदी की वृद्धि का अनुमान जताया था जो 2.77 ट्रिलियन बाट रहने की उम्मीद है. प्राधिकरण के अनुसार पिछले साल थाईलैंड में 3.3 करोड़ विदेशी पर्यटक पहुंचे थे.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar