IPL-10 : ये 4 टीमें भिड़ेंगी क्वालीफायर मुकाबले में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के क्वालीफायर और ऐलिमिनेटर मुकाबले के लिए अंतिम चार टीम तैय हो चुकी हैं.

ये चार टीम हैं :

1. मुंबई इंडियन्स (दो बार विजेता )

2.कोलकाता नाईट राइडर्स (दो बार विजेता)

3.सनराइजर हैदराबाद (पिछले साल की विजेता टीम )

4.राइजिंग पुणे सुपरजेंट

क्वालीफायर और ऐलिमिनेटर मुकाबले की अंतिम चार टीमों में पहली बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने  जगह बनाई है। राउंड रोबिन दौर के बाद आईपीएल में दो क्वालीफायर और एक ऐलीमिनेटर मैच खेला जाना है.

पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई और पुणे भिड़ेंगी 

Image: http://iplmatchticket.in

 आईपीएल के इस संस्करण की दोनों शीर्ष टीमों मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जायेगा. मुबंई ने 14 मैचों में 10 में जीत हासिल करते हुए 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है. वहीं दूसरे स्थान पर पुणे है. उसने 14 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंकों के साथ प्लेऑफ तक पहुंची है. पुणे ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर क्वालीफायर में जगह बनाई है. 16 मई को मुंबई और पुणे के बीच ज़बरदस्त मुकाबला होना है .इन दोनों में से जीतने वाली टीम अब सीधे फाइनल में पहुंची वहीँ हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा.

ऐसे होगा दूसरा क्वालीफायर मुकाबला और फाइनल 

Image: india.com

 पहले क्वालीफायर मुकाबले से हारने वाली टीम ऐलिमिनेटर मुकाबले की जीतने वाली टीम से भिड़ेगी . हैदराबाद और कोलकाता के बीच होना है ऐलिमिनेटर मुकबला .दोनों टीमें 17 मई को बेंगलुरू में ऐलिमिनेटर मुकाबला खेलेंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम 19 मई को दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से भिड़ेंगी। फाइनल 21 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा,

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar