siteswebdirectory.comइन बल्लेबाजों ने वनडे में नहीं लगाया एक भी छक्का .... - Fadoo Post

इन बल्लेबाजों ने वनडे में नहीं लगाया एक भी छक्का

क्रिकेट का मजा तो हर किसी में देखने को मिलता हैं, आपने अब तक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बहुत सुना होगा जिनके बल्ले से सबसे ज्यादा छक्के गए हो, लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं उनके बारे में जिन बल्लेबाजों ने वनडे में नहीं लगाया एक भी छक्का.

​थिलन समरवीरा :

श्री लंका के पूर्व क्रिकेटर ​थिलन समरवीरा ने 81 टेस्ट मैचों में 5462 रन बनाए, हालांकि वनडे में वह इस कामयाबी को दोहरा नहीं पाए और उन्होंने 12 साल में सिर्फ 53 वनडे ही खेले जिनमें उन्होंने 862 रन ही बना पाए. थिलन ने 53 मैचों की 42 पारियों में कोई छक्का नहीं लगाया.

मनोज प्रभाकर :

1996 का वर्ल्ड कप में भारत की टीम में संतोषजनक परफॉर्मेंस करने वाले मनोज प्रभाकर तेज गेंदबाज के साथ – साथ ऑलराउंडर भी थे. प्रभाकर ने भारत के लिए 39 टेस्ट मैचों में 1600 ऱन और 130 वनडे मैचों में दो शतकों की मदद से उन्होंने 1858 रन बनाए. 130 वनडे मैच खेलने के बावजूद उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं लगा.

डियोन अब्राहिम :

जिम्बाब्वे के क्रिकेटर अब्राहिम ने 82 वनडे मैच में कुल 1443 रन बनाए जिसमे उनका टॉप स्कोर 121 और 4 हाफ सेंचुरी भी थी. अब्राहिम ने वनडे में ही नहीं बल्कि टेस्ट में भी कोई छक्का नहीं लगाया.

जेफ्री बॉयकॉट :

इंग्लैंड के सबसे कामयाब बल्लेबाजों जेफ्री बॉयकॉट ने 108 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 8114 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में कुल 8 छक्के लगाए लेकिन सभी टेस्ट मैच में लगाए हैं. वनडे क्रिकेट में उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया, उन्होंने 36 मैचों में 1082 रन बनाए.

कैलम फर्ग्युसन :

अॉस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने साल 2009 में डेब्यू कर 30 वनडे मैच खेले. वनडे करियर में उन्होंने 40 से ज्यादा की एवरेज से 5 हाफ सेंचुरी लगाई और 663 रन बनाए, लेकिन फिर भी वह कभी वनडे में छक्का नहीं लगा पाए. बल्लेबाजों ने वनडे में नहीं लगाया एक भी छक्का

loading...
(Visited 43 times, 1 visits today)

Related posts:

ओह्ह तेरी ! इस बल्लेबाज ने बना डाले एक गेंद में 7 रन, जानें कैसे और देखें वीडियो
ब्रायन लारा ने खोली वेस्ट इंडीज की पोल
संदीप पाटिल को करना पड़ा कंट्रोल क्योंकि गावस्कर लगा रहे थे शतक
इस बल्लेबाज की वाइफ शादी से पहले कर चुकी हैं इन लोगो को डेट
युवराज सिंह के खिलाफ घरेलु हिंसा का मामला दर्ज
माही की बेटी का गाना हो रहा है पॉपुलर
वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोये थे धोनी
पाकिस्तानी खिलाडी को पसंद आया विराट कोहली का अंदाज

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar