दुनिया की इन जगहों पर लोग जाते हैं मूड बनाने

जब जेब में पैसा हो और आप के पास समय भी हो तो कहीं बाहर जाने और पैसे उड़ाने का विचार दिमाग में आ ही जाता है लेकिन कई बार गलत जगह का चुनाव आपके सारे अरमानों पर पानी फेर देता है. सारी उत्सुकता गम में बदल जाती है तथा पैसे और समय दोनों बर्बाद होते है सो अलग, बाद में वही बॉलीवुड का गाना याद आता है कि, तड़फ तड़फ के इस दिल से आह निकलती रही……..हम तो लुट गए. लेकिन हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहाँ जाने से न केवल आपके पैसे बसूल होंगे बल्कि आपको ये गाना भी याद नहीं आएगा. तो  चलिए जानते है ,दुनिया की इन जगहों पर लोग जाते हैं मूड बनाने !

दुनिया की इन जगहों पर लोग जाते हैं मूड बनाने

तुर्क्स और कैकोज़ द्वीपसमूह, बहमास

Image Source : hurriyetdailynews.com

 अगर आप किसी बीच पर  जाना चाहते है तो तुर्क्स और कैकोस आइसलैंड पर बने बीच बहुत शानदार  जगह है यहाँ आप चौबीसों घंटे घूमने का आनंद उठा सकते है.इसके अलावा यहाँ बने होटल्स और व्यसन अड्डे भी 24 घंटे खुले रहते है.

एटलांटा, सयुंक्त राज्य अमेरिका

Image Source : projectq.us

अमेरिका के जॉर्जिया राज्य में स्थित एटलांटा शहर दुनिया भर में अय्यासी के केंद्र के रूप जाना जाता है. यहाँ की हर शाम रंगीन होती है यहाँ शराबखानों की संख्या भी अन्य शहरों के मुकाबले अधिक है.

बैंकाक, थाईलैंड

Image Source : chargeupapp.com

जब बात बैंकाक की आती है तो ना जानें कैसा फील होता है. वहां फैमिली के साथ जाना आपको अपनी ही नजरों में गिरा सकता है, लेकिन दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ जाने का मजा ही कुछ और है. बैंकाक सपनों का शहर है लेकिन उन सपनों का जो रात में आते है.यहाँ आपको पार्टी, मसाज, पार्लर, और शराब से लेकर शबाब तक सबकुछ मिलेगा.

सैंट ट्रोपेज़, फ्रांस

Image Source : telegraph.co.uk

यह फ्रांस के सबसे अधिक लोकप्रिय पार्टी हब में से एक है यहाँ आपको बोट पार्टी की सुविधा भी मिलती है इसीलिए इस स्थान को कई फिल्मों में भी दिखाया गया है. यहाँ कई तरह के व्यसनी लोग आते है.

म्य्कोनोस, ग्रीस

Image Source : footage.framepool.com

ग्रीस का म्योकोनोस शहर दुनिया भर के पार्टी एनिमल्स का केंद्र है. अगर आप भी अपने आप को इनमे से मानते है तो आपको यहाँ जरुर जाना चाहिए क्योंकि यहाँ रात में शुरू होने वाली पार्टी सुबह 10 बजे के बाद भी चलती है.

ओसका, जापान

Image Source : massappeal.com

वैसे तो जापान एक अत्यंत सभ्य और बुद्धिजीवियों का देश माना जाता है. लेकिन अगर आप वहां के तीसरे बड़े शहर ओसाका जायेंगे तो वहां की रंगत कुछ अलग ही होगी. यह शहर 24 घंटे चलता रहता है. यहाँ भी दुनियाभर के सबसे बड़े मयखाने है जहाँ की हर शाम नशे में डूबी रहती है.

काबो सेन लुकास, मैक्सिको

Image Source : s-media-cache-ak0.pinimg.com

मैक्सिको के शहर काबो सेन लुकास दुनियाभर के पर्यटकों के लिए स्कूबा डाइविंग का केंद्र है और देर रात तक चलने वाली पार्टियों के लिए प्रसिद्ध है. यहाँ के बीच गर्मियों में भीड़-भाड़ वाले होते है क्योंकि गर्मी का मौसम आने से पहले ही अमेरिकी लोग यहाँ इकठ्ठा हो जाते है.

एम्स्टर्डम, नीदरलैंडस

Image Source : amsterdamtourist.info

नीदरलैंडस की राजधानी एम्स्टर्डम दुनियाभर के पार्टी केंद्रों में से एक है, यहाँ दुनिया भर के स्टूडेंट्स और बिज़नेसमैन आते है. यहाँ आपको कोई ऊंची ईमारत तो नहीं दिखाई देगी लेकिन बड़े बड़े बियर बार और मयखाने बड़ी आसानी से मिल जायेंगे.

कान्कुन, मैक्सिको

Image Source : img1.10bestmedia.com

कान्कुन शहर मैक्सिको का पार्टी कैपिटल माना जाता है. यहाँ कई तरह के सिनेमाघर, पार्टी हाउस, और बार है. यहाँ दुनिया भर के लोग छुट्टियाँ मनाने आते है.

खजुराहों , भारत

Image Source : vacationindia.com

भारत के मध्यप्रदेश में स्थित खजुराहो मंदिर दुनियाभर में अडल्ट मुद्राओं का केंद्र है. वैसे तो कई लोग यहाँ आते है लेकिन शायद ही कोई ऐसा भारतीय हो जो यहाँ अपनी फैमिली के साथ गया हो. यहाँ जाने वाला व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ ही घूमना ज्यादा पसंद करेगा.

loading...
(Visited 91 times, 1 visits today)

Related posts:

कुछ ऐसी आदतें जिन्हें हम जाने -अनजाने में करते है ......
क्यूँ है शिया-सुन्नी मुसलमानों में आपसी विवाद, पढ़ें पूरा
जन्म के महीने से जाने उनके स्वाभाव के बारे में , पढ़ें
ओह्ह ! तेरी : ये आदमी हुआ दूसरी बार प्रेग्नेंट , देने वाला है बच्चे को जन्म
भाई बहन के प्रेम को मजबूत करते यह टीवी विज्ञापन #rakshabandhan
ओह्ह तेरी ! कभी सुना है मिर्च मालिश के बारे , पढ़ें
दिनभर एनर्जेटिक रहने के लिए अपनाये ये आदतें
सालभर से कम उम्र के बच्चों के लिए हानिकारक है गाय का दूध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar