नवरात्री पर यह गाने करेंगे गरबा नाईट को हिट

नवरात्री के मौके पर जिस हर्ष-उल्लास के साथ देवी के नौ रूपों की पूजा की जाती है उसी उल्लास और उर्जा के साथ ही गरबा भी आयोजित किया जाता है. वैसे तो गरबा मुख्यतः गुजरात का लोकनृत्य है लेकिन अब यह सभी जगह मनाया जाता है.

यह भी पढ़ें: नवरात्री में जाने किस दिन होती है किसकी पूजा

गरबा खेलने के लिए गानों और म्यूजिक की धुनों की जरूरत होती है जिससे गरबा खेलने में उतना ही ज्यादा मज़ा आता है. गरबा नाइट्स में अधिकतर फाल्गुनी पाठक के गाने फेमस हैं लेकिन उसके अलावा भी गाने हैं जो गरबा में बजाये जाते हैं.

उड़ी उड़ी जाए-

इसी साल रिलीज़ हुई फिल्म रईस का गाना उड़ी उड़ी जाए भी अब गरबा के लिए पोपुलर हो सकता है. यह गाना भी गरबा पर ही शूट किया गया है.

नगाड़ा संग ढोल-

फिल्म रामलीला में फिल्माया गया गाना नगाड़ा संग ढोल गरबा के लिए काफ फेमस गाना है. श्रेया घोषाल की आवाज़ का जादू इस गाने को गरबा के लिए पोपुलर बना देता है.

राधा नाचेगी-

फिल्म तेवर में सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया यह गाना राधा नाचेगी भी गरबा के लिए पॉपुलैरिटी की लिस्ट में है.

शुभारम्भ-

फिल्म काई पो छे का यह गाना फिल्माया भी गरबा डांडिया के ऊपर है. इसलिए गरबा नाइट्स के लिए यह गाना भी अपनी अलग पहचान रखता है.

डोला रे डोला-

अगर गरबा नाईट हो और फिल्म देवदास के गाने डोला रे डोला को भूल जाएँ ऐसा सम्भव नही है. यह गाना भी गरबा के लिए काफी मशहूर है.

राधा कैसे न जले-

फिल्म लगान का यह गाना गरबा के लिए काफी मशहूर है. इस गाने में भी डांडिया खेला जाता है. जिससे यह गरबा करने वालो के बीच काफी पोपुलर है.

ढोली तारो ढोल-

गरबा नाइट्स पर अगर फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना ढोली तारो ढोल बाजे न बजे तो गरबा में मज़ा ही नहीं आएगा. यह गाना भी गरबा के लिए काफी फेमस है.

ओ शेरोवाली-

फिल्म सुहाग का यह गाना पुराना होने के बाद भी काफी चर्चित है. डांडिया रास के लिए यह गाना काफी मशहूर हुआ था और अब भी है.

loading...
Skip to toolbar