इस दुल्हन ने पहनी एंडलेस साड़ी, छात्राओं ने सम्भाली

शादी में दुल्हन को खूब सजाया जाता है यह तो हम जानते हैं लेकिन कभी कभी शादी में ऐसी घटनाये होती है जिन पर यकीन करना थोडा मुश्किल होता है. ऐसा ही एक मामला श्रीलंका में देखने को मिला जहाँ पर एक दुल्हन ने नार्मल साडी की अपेक्षा 3 किलोमीटर लम्बी साडी पहनीं हुई थी. सिर्फ इतना ही नहीं इस साडी को एक सरकारी स्कूल की 250 छात्राओं ने सम्भाल रखा था.

यह भी पढ़ें: 
longest saree
source: the telegraph

साडी पहने हुए दुल्हन श्रीलंका के कैंडी में सेंट्रल डिस्ट्रिक के मेन रोड पर जाती दिखी. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार इस शादी में केन्द्रीय प्रान्त के मुख्यमंत्री साराथ एक्कायका चीफ गेस्ट के रूप में दिखाई दिए. जिस सरकारी स्कूल की यह छात्राएं थी वह स्कूल भी मुख्यमंत्री के नाम पर है. इस मामले में उन्होंने कहा श्रीलंका में किसी दुल्हन द्वारा पहनी गयी यह सबसे लम्बी साडी है.

यह भी पढ़ें: 
source: khabar NDTv

स्कूली छात्राओं से इस तरह का काम एक नागवार गुजरने वाली बात है. इस सम्बन्ध में राष्ट्रीय बाल संरक्षण प्राधिकरण जांच कर रहा है. प्राधिकरण के अध्यक्ष मरिनी डी लिवेरा ने एएफपी को बताया कि इस चीज़ को हम ट्रेंड नहीं बनाना चाहते हैं. इस तरह से स्कूली छात्राओं को घंटो तक कार्यक्रम के लिए तैनात करना कानूनन जुर्म है जिसके लिए लगभग 10 साल की सजा भी निर्धारित है.

loading...
Skip to toolbar