ये जोड़ा रचाएगा अंटाकर्टिक प्रायद्वीप पर शादी, जाने क्यों

टॉम सिल्वेस्टर और जूली बोम दो ऐसे गाइड हैं जो अंटाकर्टिक प्रायद्वीप पर शादी करने वाला  पहला जोड़ा बनने जा  रहा  है. पश्चिम में एडिलेड आइलैंड पर स्थित रॉदेरा रिसर्च स्टेशन पर शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं.

अंटाकर्टिक प्रायद्वीप

शादी में स्टेशन के लीडर और बीएटी मजिस्ट्रेट पॉल सैमवेज़ की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा क्योंकि क़ानूनी बाध्यताए भी जरूरी हैं. दक्षिणी ध्रुव पर दुल्हन बनने जा रही जूली बॉम ने कहा, अंटार्कटिक पर शादी रचाना बहुत रोमांचक लग रहा है. इससे अच्छी कोई जगह नहीं हो सकती.

****यह भी पढ़ें****

इस झील का पानी 20 सेकंड्स में उबाल देगा चावल….

ये मछली थी इतिहास में सबसे बड़ी समुद्री शिकारी, जानें

******

शेफ़ील्ड के रहने वाले सिल्वेस्टर ने कहा, किसी ने मुझे सलाह दी कि हमें अंटार्कटिक पर शादी करनी चाहिए और मैंने इस विचार को ये कहकर मना कर दिया कि ऐसा संभव ही नहीं है. लेकिन जब पता चला कि पॉल ऐसा करवा सकते हैं क्योंकि वो मजिस्ट्रेट हैं तो मैं इसके लिए तुरंत तैयार हो गया.

अंटाकर्टिक प्रायद्वीप

जूली और टॉम पिछले 11 साल से साथ हैं और 20 लोगों की उस टीम का हिस्सा हैं जो अंटार्कटिक की सर्दियों में स्टेशन की देखभाल करते हैं. वे लोग अनुभवी पर्वतारोही हैं और साल 2016 में ब्रिटिश अंटार्कटिक सर्वे में काम करने के लिए उनका चयन किया गया था. ये टीम गहराई में वैज्ञानिक अनुसंधान में मदद करती है.

शादी के कार्यक्रमों में शैंपेन ब्रेकफ़ास्ट होगा, उसके बाद एक छोटा समारोह और फिर लाइव म्यूज़िक के साथ पार्टी. सिल्वेस्टर का कहना है कि वे एक सादा शादी करना चाहते थे लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे इतनी रोमांचक तरह से शादी करेंगे.

loading...
Skip to toolbar