ओह्ह तेरी ! यहाँ टमाटर की पहरेदारी हो रही है बंदूक की नोक पर

टमाटर के भाव पिछले एक महीने से आसमानों को छू रहें है  जिसके कारण कई दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है. टमाटर अब जगह-जगह 60 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रहे है. जिसका सबसे बड़ा कारण इस साल टमाटर के उत्पादन कमी को माना जा रहा है. टमाटर के भाव इतने बढ़ गए हैं कि उनकी सुरक्षा करने के लिए अब सुरक्षा कर्मियों से सहायता लेना पड़ रहा है. ओह्ह तेरी ! यहाँ टमाटर की पहरेदारी हो रही है बंदूक …..

ये है मामला : ओह्ह तेरी ! यहाँ टमाटर की पहरेदारी हो रही है बंदूक
Image Source : hindustantimes

टमाटर महंगा होने के बाद व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण भी बना हुआ है. कुछ दिनों पहले ख़बर आई थी कि मुंबई में किसी ने 300 किलो टमाटर चुरा लिए थे. इस खबर को सुनते ही इंदौर के व्यवसायी घबरा गए कि टमाटर कहीं चोरी न हो जाएं. इसलिए व्यापारियों और किसानों ने प्रशासन से सुरक्षा मांगी. जिससे प्रशासन ने मंडी में सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए.

ये हैं सुरक्षा कर्मी का कार्य : ओह्ह तेरी ! यहाँ टमाटर की पहरेदारी हो रही है बंदूक
Image Source : google

प्रशासन ने मंडी में सुरक्षाकर्मी को हथियारों के साथ तैनात किए हैं. सुरक्षाकर्मी का काम टमाटर की गाड़ियों के साथ रहना हैं. इनकी बंदूकों के साए में टमाटर का आदान – प्रदान होगा और बेचा भी जाएगा है. हालाँकि अभी तक इंदोर में किसी के टमाटर चोरी की खबर नहीं आयीं है.

टमाटर का उत्पादन हुआ कम :
Image Source : floridatomatoes

इस साल टमाटर के उत्पादन में कमी को उसके महंगे होने का कारण माना जा रहा है. टमाटर के दाम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि आज से एक महीने पहले तक इंदौर की चोइथराम मंडी में 6 से 7 हजार कैरेट टमाटर हर रोज आ रहे थे, लेकिन अब यहां महज 1200 कैरेट टमाटर ही आते हैं.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar