यहाँ एक क़दम है लाखों का , जाने दुनिया की 10 सबसे महँगी जगहों के बारे में

नाइट फ्रांक के इंटरनेशनल रेजिडेंशियल इंडेक्स के मुताबिक दुनिया के इन शहरों में प्रॉपर्टी सबसे ज्यादा महंगी है यहाँ एक क़दम ज़मीन ख़रीदना आम आदमी तो दूर करोड़पतियों के लिए भी किसी सपने से कम नहीं होता तो आइये जानते हैं  करीब साढ़े छह करोड़ रुपये में कहां कितनी जमीन या जगह मिलेगी.

World’s Top 10 Most Expensive Properties

10. शंघाई

चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई शहर जो कि दुनिया की दूसरी सबसे ऊँची इमारत के लिए मशहूर है यहाँ 10 लाख डॉलर (करीब 6.5 करोड़ रुपये) में 46.2 वर्ग मीटर जमीन या जगह मिलती है.

09. मॉस्को

रूस की राजधानी मोस्को में भी प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान छूती हैं यहाँ 10  लाख डॉलर में 43 वर्ग मीटर ख़रीदी जा सकती है .

ये भी पढ़ें : ये 10 जीव जो हैं दुनिया में सबसे खूबसूरत, देखें

08. पेरिस

दुनिया की सबसे खूबसूरत और फ़्रांस की राजधानी पेरिस  में ज़मीन ख़रीदना भी बड़ी ही बात है यहाँ ज़मीन का भाव 10 लाख डॉलर में 41.7 वर्ग मीटर है.

07. सिडनी

ऑस्ट्रेलिया का औद्योगिक  शहर सिडनी भी ज़मीन के भावों के मामले पीछे नहीं यहाँ पर भी प्रोपर्टी रेट 10 लाख डॉलर में 41.2 वर्ग मीटर है.

ये भी पढ़ें : दुनिया के सबसे उटपटांग कानून, जिन्हें जानकर आप हो जायेंगे हैरान

06. न्यू यॉर्क

दुनिया का सबसे अमीर शहर न्यूयॉर्क में तो प्रोपर्टी की कीमतें आसमान छूती ही हैं यहाँ पर 10 लाख डॉलर में 40.2 वर्ग मीटर ख़रीदी जा सकती है.

05. जिनेवा

स्विटज़रलैंड का  जिनेवा शहर जो ट्रिप के मामले में दुनिया के सबसे महंगे शहर में से एक है जहाँ पर भी 10 लाख डॉलर में 34.7 वर्ग मीटर मिलती है.

04. सिंगापुर

आल इन ऑन, दुनिया का सबसे अमीर , सबसे क्लीन और जो भी शब्द दें सब सिंगापूर के लिए कम पड़ते हैं यह दुनिया का चौथा  देश है जहाँ पर ज़मीन के भाव सबसे ठीक हैं यहाँ  10 लाख डॉलर में 32.6 वर्ग मीटर ज़मीन मिलती है.

ये भी पढ़ें : 

03. लंदन

संयुक्त राजशाही , ग्लैमर से भरा और ब्रिटेन की राजधानी लन्दन में ज़मीन के भाव आसमान छूटे हैं यहाँ 10 लाख डॉलर में 25.2 वर्ग मीटर ज़मीन मिलती है.

02. हॉन्ग कॉन्ग

हाँग काँग एक वैश्विक महानगर और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय केंद्र होने के साथ-साथ एक उच्च विकसित पूंजीवादी अर्थव्यवस्था है। यह दुनिया का दूसरा सबसे महंगा शहर है जहाँ 10  लाख डॉलर में 20.6 वर्ग मीटर ज़मीन मिलती है.

01. मोनाको

फ़्रांस और इटली के बीच स्थित मोनैको दुनिया का दूसरा सबसे छोटा देश है.मोनैको में दुनिया के अन्य देशों की अपेक्षा प्रतिव्यक्ति करोड़ लोग हैं मलतब दुनिया का यह एक मात्र देश है जहाँ सबसे ज्यादा करोड़पति लोग हैं और यहाँ ज़मीन ख़रीदना किसी भी करोडपति के लिए किसी सपने से कम नहीं होता . यहाँ ज़मीन के भाव 10 लाख डॉलर में 15 वर्ग मीटर है.

loading...
Skip to toolbar