siteswebdirectory.comTrue Caller 8 लॉन्च हुआ था कुछ जबरदस्त फीचर के साथ जाने यहाँ

True Caller 8 लॉन्च हुआ था कुछ जबरदस्त फीचर के साथ जाने यहाँ

True Caller 8 कुछ जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च हुआ है जिसमे True Caller Flash Message, True Caller Pay, True Caller Live, True Caller Spam, True Caller Smart Dialer जैसे जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च हुआ है. True Caller 8 में रोजमर्रा कि जिन्दगी में इस्तेमाल होने वाले फीचर दिए गए है. जो कि आप रोजमर्रा कि आवश्यकता बन गयी है. True Caller को वर्तमान समय का एक बेहद ही लोकप्रिय फीचर मन जाने लगा है जो कि हमारे आज कल कि रोजमर्रा कि जिन्दगी को असं बनता है.

यहाँ जाने truecaller 8 के फीचर

True Caller 8 अपग्रेड में Flash Message का ये फीचर आपके लिए बहुत ही आवश्यक साबित हो सकता है. Flash message का ये फीचर आपको पहले से लिखे हुए मेसेज को तुरंत एक क्लिक पर भेजने कि सुविधा प्रदान करता है. यदि आप किसी मीटिंग या अन्य जरूरी काम में फसें है तो आप चिंता न करें आप फ़्लैश मेसेज कि मदद से दुसरे व्यक्ति को सुचना भेज सकते है.

ये भी देखे :  jio का फ़ोन करें बुक मात्र इन दो स्टेप में

  • True Caller Call me back Feature

    image source: NDTV gadgets

इस फीचर को पिछले साल के आखिर में पेश किया गया था. यदि कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है और आप किसी बजह से कॉल नहीं उठा पते है तो True Caller आपको दो विकल्प प्रदान करने कि सुविधा देता है पहला तो ये कि उस शक्स को call back करने का notification और दूसरा Call again करना. अगर कॉलर का नंबर पहले से फ़ोन बुक में सेव है तो कॉलर का इंटरफ़ेस थोडा अलग होगा. इन फीचर से ई-कॉमर्स कंपनियों को डिलेवरी करने में मदद मिलती है. तथा दुसरे ऑप्शन के द्वारा नंबर दुबारा से डायल हो जाता है.

ये भी देखे : Vivo Y69 में है जबरदस्त फीचर , 16 MP फ्रंट कैमरा के साथ लांच हुआ ये हैण्डसेट

  • True Caller History/ Built-in dialer

    image source: truecaller blog

True caller History आपको अनजान नंबर के बारे में उनकी सही पहचान उपलब्ध करता है आपके फ़ोन बुक में जो नंबर सेव नहीं हो तब भी. live कॉलर आईडी के जरिये आपको यह पता चल जाता है कि सामने वाला व्यक्ति कॉल उठाने के लिए उपलब्ध है या नहीं किसी नंबर को सर्च करना या कॉल करने के लिए Dailer True Caller आपको उपलब्ध करता है.

  • True Caller Pay

    image source: truecaller blog

True Caller Pay कि मदद से आप वर्चुअल पेमेंट एड्रेस बनाकर बैंक का upi  एड्रेस का इस्तेमाल कर कोई भी ट्रांजेक्शन  आसानी से कर सकते है या किसी को भी  पेमेंट का  भुगतान आसानी    किया जा  सकता है.

इसकी  मदद से  उपयोगकर्ता प्रीपेड और पोस्टपेड बिल का भी भुगतान कर सकता है. सभी बैंकिंग डाटा और ट्रांजेक्शन को आईसीआईसीआई बैंक द्वारा मैनेज किया जायेगा. इसके लिए आपको अलग से कोई  एप डाउनलोड करने कि  आवश्यकता नही पड़ेगी True Caller से आपका काम आसानी से हो जायेगा. इसके लिए सिर्फ आपको अपनी प्रोफाइल  पर  जाकर Sent Money Through UPI पर क्लिक करना होगा.  इसके बाद आप अपना यूपीआई वीपीए या मोबाइल नंबर दर्ज करें इसके बाद पे पर टैप करें.

  • True Caller ID

    image source: gadgets

True Caller ने मार्च में भारत कि सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के साथ साझेदारी कि थी. साझेदारी करने के  बाद एयरटेल फीचर फ़ोन में भी True Caller ID का फीचर काम करेगा. कंपनी के मुताबिक कॉलर कि जानकारी true caller के जरिये उपलब्ध करायी जाएगी. आईडीसी के मुताविक भारत में 100 करोड़ फ़ोन ग्राहकों में से 65 फीसदी के पास फीचर फ़ोन मोजूद है.

loading...
(Visited 70 times, 1 visits today)

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar