यहाँ जन्म लेने वाले बच्चे को देखकर हैरान हुए माता-पिता

माता-पिता बनना बहुत खुशी की बात होती है इस बात का एक अलग एहसास होता है लेकिन अगर इस अलग एहसास में हैरानी आ जाए तो, यह सुनने में काफी अजीब लगेगा लेकिन यह सच है. वियतनाम में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है इस बच्चे को देखर माता-पिता और डॉक्टर्स भी हैरान इसलिए हुए क्योंकि इसका वजन 7.1 किलोग्राम है, मतलब यह दक्षिण-पूर्वी एशियाई देश में अब तक जन्म लेने वाले भारी बच्चो में से एक है.

source: VN express
यह भी पढ़ें: 

बच्चे के पिता ट्रान वान कुआन   ने समाचार समिति एएफपी को बताया कि जब डॉक्टर ने आकर उनसे कहा कि बच्चे का वजन 7 किलो है तो किसी को भी इस बात पर विश्वास नहीं हुआ, हालाँकि डॉक्टर्स ने बच्चे की माँ को जन्म से पहले ही बता दिया था कि बच्चे का वजन 5 किलो के लगभग होगा लेकिन 7 किलो वजन की तो उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी.

source: newsupdate

अस्पताल के स्टाफ ने भी समाचार एजेंसी एएफपी से बच्चे के वज़न की पुष्टि की. परिवार ने मिलकर बच्चे का नाम ट्रान टिएन कुओक रखा है, और उसके पिता ट्रान वान कुआन ने कहा कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.  ट्रान वान कुआन तथा गुयेन किम लीन की यह दूसरी संतान है, और उन्होंने अपने पहले पुत्र को वर्ष 2013 में जन्म दिया था, जिसका वज़न जन्म के समय 4.2 किलोग्राम था.

यह भी पढ़ें: 

इससे पहले   भी वियतनाम में 2008 में एक महिला ने लगभग 7 किलो वजनी बच्ची को जन्म  दिया  था. गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार दुनिया में सबसे ज़्यादा वज़न वाले बच्चे का जन्म वर्ष 1955 में इटली के एवर्सा में हुआ था, जिसका वज़न 10.2 किलोग्राम था.

source: NdTV

loading...
Skip to toolbar