148 रन बनाकर विराट बना लेंगे एक और रिकॉर्ड

हाल ही में भारत न्यूज़ीलैंड से वनडे सीरीज जीती है और आज से दोनों टीमों के बीच T-20 मुकाबले की सीरीज शुरू हो जाएगी. जिसका पहला मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जायेगा. इस मैच में सबकी निगाहें विराट कोहली पर तो होंगी ही क्योंकि पिछले मैच में शतक बनाकर वो एक रिकॉर्ड तो बना ही चुके है. अब अगर इस T-20 सीरीज में वो 148 रन बना लेते हैं तो एक और रिकॉर्ड बना लेंगे.

यह 148 रन बनाते ही वह टी20 में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. टी20 में सबसे ज्यादा 2140 रन बनाने का रिकॉर्ड न्यू जीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कलम के नाम है. फिलहाल कोहली के 1852 रन हैं.

यह भी पढ़ें: 

इसके अलावा ओवरअॉल टी20 क्रिकेट में भी 7 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से 36 रन दूर हैं. फिलहाल विराट के 6964 रन हैं और जिस तरह की फॉर्म में वो हैं, उससे यह रिकॉर्ड मुश्किल नहीं लगता. इसके अलावा एक चौका लगाते ही विराट टी-20 में 200 चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे. हालाँकि दुविधा यह है कि भारत अब तक न्यूज़ीलैंड से कोई मैच नहीं जीत पाया जाता है. अब देखना यह है कि भारत न्यूज़ीलैंड का विजयरथ रोक पाता है या नहीं.

loading...
Skip to toolbar