विराट ने ठुकराया सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापन का ऑफर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी का एड करने से मना कर दिया. और करोड़ो रूपए के सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापन को ठोकर मार दी.

source: zee

द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार विराट खुद किसी भी सॉफ्ट ड्रिंक का इस्तेमाल नहीं करते हैं इसलिए उन्होंने इस डील को करने से मना कर दिया. उनका कहना है कि वह उसी चीज़ का प्रचार करते हैं जिसे वे खुद इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़ें: 

दरअसल विराट का ट्रेनिंग शेड्यूल ऐसा है जिसमे सॉफ्ट ड्रिंक के लिए कोई जगह नहीं है. कोहली अपनी हेल्थ को लेकर काफी सजग रहते हैं वो अपने आप को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं. यहाँ तक की उनके लिए पानी भी फ्रांस से आता है.

विराट ने बताया वो ऐसी किसी चीज़ की मांग नहीं करते हैं जो उन्होंने पहले नहीं की हो. कोहली जंक फ़ूड खाने से भी परहेज़ करते हैं.

यह भी पढ़ें: 

तक़रीबन 2 दशक पहले बैडमिंटन खिलाडी और प्रमुख राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने भी ऐसे ही सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापन को करने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा की वो योग करते हैं और एक संतुलित डायट फॉलो करते हैं.

उन्होंने सॉफ्ट ड्रिंक ना पीने की कसम खाई है. उन्हें सॉफ्ट ड्रिंक का ऑफर 2001 में मिला था जब वे आल इंग्लैंड का ख़िताब जीतकर आये थे. पर जब वो खुद सॉफ्ट ड्रिंक नहीं पीते तो मोटी रकम के एवज में भी उन्होंने यह एड नहीं किया. और वो अपने स्टूडेंट को भी ना पीने की सलाह देते हैं.

हाल ही में कोहली और गोपीचंद उत्कृष्टता को बढावा देने वाले वार्षिक खेलों के लॉन्चिंग पर मिले थे.

loading...
Skip to toolbar