siteswebdirectory.comइस कम्पनी की वॉयस कॉल सर्विस होने वाली है बंद .... - Fadoo Post

इस कम्पनी की वॉयस कॉल सर्विस होने वाली है बंद

आपको बता दें कि टेलिकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) 1 दिसम्बर में अपनी वॉयस कॉल सर्विस बंद करने वाली है, आरकॉम के यूजर 31 दिसंबर तक अपने आरकॉम के नंबर्स को दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करवा सकते हैं. इसकी जानकारी टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (जो टेलिकॉम सेक्टर के लिए नियम बनाती हैं) ने दी.

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने जानकारी देते हुए निर्देश में कहा कि, ’31 अक्टूबर को आरकॉम ने उसे जानकारी दी है कि रिलायंस कम्यूनिकेशन लिमिटेड (आरसीएल) अपने यूजर्स को सिर्फ 4G डाटा सर्विस ही उपलब्ध कराना चाहता हैं. इसका मतलब हैं कि 1 दिसंबर 2017 से यूजर्स को वॉयस कॉल सर्विस नहीं मिलेंगी’.

ट्राई के अनुसार, ‘आरकॉम ने बताया कि उसने वॉयस कॉल्स बंद करने और उसकी 4G डाटा सर्विसेज इस्तेमाल नहीं करने की स्थिति में दूसरे नेटवर्क्स में नंबर पोर्ट कराने से जुड़ी सारी जरूरी सूचनाएं दे दी है. ट्राई ने सभी टेलिकॉम आपरेटरों से कहा है कि वे 31 दिसंबर 2017 तक आरकॉम के किसी भी यूजर के पोर्टिंग रिक्वेस्ट को स्वीकार करें.

आपको बता दें कि आरकॉम अभी 46,000 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी है. आरकॉम और एयरसेल के बीच पिछले साल सिंतबर में मोबाइल बिजनेस को लेकर एक डील हुई थी, जो अब टूट गई है.

loading...
(Visited 11 times, 1 visits today)

Related posts:

1 sec. से भी कम समय में डाउनलोड होगी मूवी, ये है जिओ ने की नई सेवा
जिओ लोंच कर सकती हैं , 4G फीचर वाला फ़ोन ....
जिओ को पछाड़ देगी ये कंपनी, मात्र 17 रु. में देगी अनलिमिटेड 4G डाटा
Jio User को बड़ा झटका , 303 रु. के रिचार्ज का आगे नहीं ले पाएंगे लाभ
फ़्री में मिलेगा जियो 4G फ़ोन , जाने कैसे होगी प्री बुकिंग
jio का फ़ोन करें बुक मात्र इन दो स्टेप में
रिलायंस Jio फोन में हर साल कराना पड़ेगा 1500 रूपये का रिचार्ज, नहीं तो छीन लेगी कंपनी
जियो यूजर न करें ये गलती नहीं तो फ्री कॉलिंग हो जाएगी बंद

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar