siteswebdirectory.comजिसने 24 साल से नहीं नहाया, उसे यहाँ के लोग मानते हैं भगवान - फाडू पोस्ट

जिसने 24 साल से नहीं नहाया, उसे यहाँ के लोग मानते हैं भगवान

आपने आस्था और अंधविश्वास पर कई किस्से और ख़बरें सुनी ही होंगी और लोगों को अजीबोगरीब कारनामे करते भी देखा होगा . ऐसे ही एक शख्स के बारे में हम आपको बताने जा हैं जो कि अपने अजीबोगरीब  शौक के लिए जाने जाते हैं और इतना ही नहीं ये बड़े लोकप्रिय है साथ ही यहाँ के लोग इन्हें पूजते तक है.

हम बात कर रहे है, बिहार के मुंगेर में रहने वाले 56 साल के सकलदेव बाबा की जो अपने अजीब शौक की वजह से काफी प्रसिद्ध हैं . सकलदेव अपने सिर पर भगवान शिव की तरह जटा रखते हैं इसलिए इन्हें स्थनीय लोग भगवान शिव का अवतार और महात्मा मानते हैं.

भगवान शिव की तरह जटाएं

सकलदेव  बड़े ही टेक्निकल है वो टेक्नोलॉजी को बड़ा पसंद करते है इसके अलावा वो इन्टरनेट सर्फिंग और सोशल नेटवर्किंग साईट पर चैटिंग के बड़े शौक़ीन है.

सकलदेव बाबा की दिनचर्या तो एक आम आदमी की तरह ही है, लेकिन सिर्फ एक क्रिया है जो बाकी सब से अलग है वो है स्नान ना करना. सकलदेव बाबा ने 24   साल से स्न्नान नही किया है जिससे उनके सिर पर घनी जटाएं बन गई हैं, उनके ऐसे रूप की वजह से लोग उन्हें भगवान ‘शिव’ का अवतार और ‘महात्मा’ बुलाते हैं. इनके गाँव में अगर कोई बीमार दुखी  होता है तो वो सब सकलदेव बाबा का आशीर्वाद लेने पहुँच जाते है क्यूंकि गाँव के लोगों की उन पर अति आस्था है.

अपने सिर पर जटाएं बन  जाने पर सकलदेव बाबा का तर्क है कि जब वो 22 साल के थे तब किसी कारण से बाल नही कटवा पाए और बालों  पर जटाएं बन गयी जिससे लोग उन्हें शिव का अवतार समझने लगे. लोगों की आस्था की वजह से सकलदेव बाबा ने फिरकभी बाल नहीं = कटवा और न नहाने के पीछे  इनका तर्क है ही बाल सुखाने मे  काफी दिक्कत आती है.

loading...
(Visited 107 times, 1 visits today)

Related posts:

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar