दांव पर लगेगा धोनी का फ्यूचर, क्या खेल पाएंगे 2019 का विश्व कप ….

इंडिया के सबसे सफ़ल कैप्टन और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर मे से एक रहें महेंद्र सिंह धोनी सभी के फेवरेट क्रिकेटर है. और हर कोई धोनी को विश्वकप-2019 में खेलते देखना चाहता हैं.वो धोनी ही थे, जिनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 विश्व कप, 2011 विश्व कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. लेकिन धोनी ! क्या खेल पाएंगे 2019 का विश्व कप….

क्या खेल पाएंगे 2019 का विश्व कप….

2019 के विश्व कप में खेलने के लिए माही का फॉर्म में होना बेहद जरुरी है, इसके लिए धोनी को चैम्पियंस ट्राफी जैसे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना होगा.

क्या खेल पाएंगे 2019 का विश्व कप ....
image source : media2

महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी का मानना है कि अगर धोनी चैम्पियंस ट्राफी पर सफल होते है तो विश्व कप 2019  जरूर खेलेंगे.बनर्जी ने एक अंडर 14 टूर्नामेंट के लांच के दौरान कहा, ”फिलहाल धोनी का पूरा ध्यान चैम्पियंस ट्रॉफी पर है.

क्या खेल पाएंगे 2019 का विश्व कप ....
image source : indiatimes

क्या खेल पाएंगे 2019 का विश्व कप….

धोनी के बारे में उन्होंने ये भी कहा कि ‘सफलता के प्रतिशत में गिरावट के बावजूद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक धेानी अब भी काफी चतुर हैं. यह नैसर्गिक है कि आयु बढ़ने के साथ आप उसी स्ट्राइक रेट के साथ रन नहीं बना सकते, लेकिन उसकी इच्छा शक्ति और खेल का आकलन करने की क्षमता दो ऐसी चीजे हैं जो उसे विशेष बनाती हैं. चैम्पियंस ट्राफी से पहले खुद को लय में रखने के लिए वह विजय हजारे ट्राफी खेल रहा है’.

**** ये भी पढ़े ****

क्रिकेट की कुछ ऐसी घटनाये जिन्हें देखकर आप कहेंगे, ओह्ह् तेरी ये कब हुआ?

तो ऐसे कोहली को अपने लपेटा मे लेना चाहता हैं स्टीवन स्मिथ

Exercise के लिए कौनसा टाइम है बेस्ट ? , जाने

****************

धोनी ने इसी साल  जनवरी में भारत की सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी. इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन-10 में भी धोनी कप्तान के रूप में नहीं खेलेगें, ऐसे में क्या धोनी विश्व कप 2019 खेल पाएंगे या नहीं. ये तय करेगी चैम्पियंस ट्राफी.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar