siteswebdirectory.comWorlds most intelligent leader , IQ level is 180 .... - Fadoo Post

दुनिया के सबसे बुद्धिमान नेता हैं ये प्रधानमंत्री, IQ है 180 …..

जब बात स्मार्टनेस या बुद्धिमता की आती है तो आपके दिमाग में केवल इंजिनियर और साइंटिस्ट के नाम ही आते होंगे और आना भी चाहिए क्योंकि सभ्यता की शुरुआत से ही बुद्धि के क्षेत्र में इन्ही लोगों का दबदबा रहा है. लेकिन क्या किसी नेता की बुद्धिक्षमता वैज्ञानिकों से अधिक हो सकती है, हो सकता है कि आपका जबाब नहीं में हो. लेकिन यह सच है दुनिया में एक ऐसे नेता भी है जिनकी स्मार्टनेस IQ लेवल पर अब तक के सबसे महान वैज्ञानिकों और बुद्धिजीवियों से भी अधिक है. worlds most intelligent leader !

दुनिया के सबसे बुद्धिमान नेता हैं ये प्रधानमंत्री

Image source : therealclearisrael.org

वो नेता है इसराइल के प्रधानमंत्री मिस्टर बेंजामिन नेतन्याहू , हाँ यह सच है कि इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अब तक के सबसे स्मार्ट नेता है तथा दुनिया के 8वें सबसे बुद्धिमान व्यक्ति है IQ लेवल पर उनकी बुद्धि 180 अंक है जो की सदी के सबसे महान वैज्ञानिकों सर अल्बर्ट आइन्स्टीन और स्टेफन हव्किंग से भी अधिक है. नेतन्याहू विश्व के सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों जैसे मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) से (SB, SM) स्नाकोत्तर और हॉवर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक पास है. इसके अतिरिक्त उन्होंने जोनाथन नेतान्याहू आतंकवाद संस्थान में आतंकवाद पर अध्ययन भी किया है. नेतन्याहू दुनिया के 0.0000001% लोगों में से एक है जो उच्च बुद्धि क्षमता रखते है.

**** ये भी पढ़ें ****

 यें है, दुनिया की 10 सबसे महेंगी परियोजनाए, लागत इतनी कि सुनकर उड़ जायेंगे होश

कहाँ है? तैरने वाला डाकघर, जानें…..

अगर फिल्मे देखकर रोते हैं तो ये गुण हैं आपमें

जानवरों में शोक की ये प्रवृति आपको भी रुला देगी

******************

worlds most intelligent leader 

बहुमुखी प्रतिभा के हैं धनी

Image Source : cdn.timesofisrael.com

नेतन्याहू पेशे से लेखक, आर्थिक सलाहकार, सैनिक, विशेष सैनिक और राजनीतिज्ञ रहे है. तथा लगभग 4 साल के लिए इजराइल की स्पेशल फ़ोर्स सयेरेत मेटकाल के सदस्य रहे और कई अहम् मिशनों भाग लिया और एक मिशन के दौरान उन्हें कंधे पर गोली भी लगी. इसके अलावा नेतन्याहू कुशल रणनीतिज्ञ भी है.

ये भी पढ़ें : अनोखा मंदिर, जहाँ प्रसाद में मिलता है ब्राउनीज, सैंडविच और बर्गर

कई मंत्रालय और विभागों को संभाल चुके है

Image Source : tabletmag.com

इसके अतिरिक्त वे सन 1996-1997 में इसराइल विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री, 1996-1999 में आवास और निर्माण मंत्री, 2002-2003 में विदेश मामलों कि मंत्री, 2003-2005 में वित्त मंत्री, 2009-2013 में आर्थिक रणनीति मंत्री, 2009-2013 में पेंशनकारी मामलों के मंत्री, 2009-2013 में स्वास्थ्य मंत्री, 2012-2013 में विदेश मामलों कि मंत्री, 2013 में सार्वजनिक कूटनीति और डायस्पोरा मामलों के मंत्री, 2013 में विदेश मंत्री और सार्वजनिक कूटनीति मंत्री और डायस्पोरा मामलों के मंत्री, 2014 में संचार मंत्री, 2015 में पेंशनकारी मामलों के मंत्री, 2015 में अर्थव्यवस्था मंत्री , विदेश मामलों , स्वास्थ्य मंत्री और क्षेत्रीय सहयोग मंत्री के पद पर कार्य कर चुके हैं तथा सन 1996 से 1999 एवं 2009 से अब तक इसराइल के प्रधानमंत्री हैं.

ये भी पढ़ें : यहाँ मिलता है रहने के बदले पैसा, जाने इन अनोखी जगहों के बारे में

worlds most intelligent leader….

तीन बच्चे तीनों फ़ौज में

Image Source : jpost.com

नेतन्याहू 68 वर्ष के हो चुके है लेकिन अब भी उनकी बुद्धिमता का कोई सानी नहीं है. उन्होंने 3 शादियाँ की है और उनके 3 बच्चे है.

loading...
(Visited 249 times, 1 visits today)

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar