टूट गया सिक्सर किंग युवराज सिंह का 11 साल पुराना रिकॉर्ड, इसने 1 ओवर में ठोक दिए 37 रन

स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट में रिकॉर्ड टूटने का सिलसिला बेहद आम बात है अब हाल ही के दिनों की बात ये है कि युवराज सिंह का 11 साल पुराना एक  रिकॉर्ड खतरनाक बल्लेबाज ने तोड़ दिया। जी हां हम उस बल्लेबाज को खतरनाक इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि उसने अपनी इस पारी के दौरान छह बॉल पर छह छक्के भी जड़े हैं वैसे ही जैसे कभी युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड को जड़े थे।

अगर आप भी क्रिकेट  में  खास रूचि रखते हैं तो भाईयों इस बल्लेबाज का नाम जरूर जान लें जिसने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में तहलका मचा दिया  । लीग में काबुल की तरफ से खेलते हुए बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़जई ने यह कारनामा कर दिखाया है ।

बता दें की मैच में काबुल की टीम 245 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य का पीछा करने उतरी । काबुल के लिए बल्लेबाज ज़जई ने एक तूफानी पारी खेली और यहां उन्होंने चौथे ओवर में ही अब्दुल्लाह को अपना निशाना बनाया । अपनी इस बल्लेबाजी के दौरान ज़जई ने अब्दुल्लाह के 1 ओवर में 6 छक्के जड़ दिए ।

अब्दुल्लाह ने अपने उस ओवर तीसरी गेंद व्हाइट फेंकी थी ताकि बल्लेबाज का दिमाग भटक जाए। पर अब्दुल्लाह सफल नहीं हो पाए । इस पारी में ज़जई ने 12 बॉल में फिफ्टी जड़कर युवराज सिंह की रिकॉर्ड की बराबरी की है।

बता दें की यहां हज़रतुल्लाह ज़जई ने 17 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के और 4 छक्के जड़े । गौरतलब है कि युवराज सिंह ने 2007 टी 20 विश्वकप के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड को छह छक्के जड़ते हुए सबसे तेज फिफ्टी लगाने का  कारनामा किया था।

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar